शहर में बन रहे स्मार्ट डिवाइडर

पुराना की जगह बनाए जा रहे नए डिवाइडर

  शहर में बन रहे स्मार्ट डिवाइडर

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में चल रहे विकास कार्यों के दौरान डिवाइडरों को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है।

कोटा।  स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में चल रहे विकास कार्यों के दौरान डिवाइडरों को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है।  पुराने डिवाइडरो को तोड़कर उन्हें नया रूप दिया जा रहा है जिससे डिवाइडर  का आकर्षण अलग ही नजर आ रहा है । 

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में करीब 80 करोड़ रुपए की 100 किलोमीटर सड़कें बनाई जानी है । उसके साथ ही नए डिवाइडर भी बनाए जा रहे हैं।  रेलवे स्टेशन से आरके पुरम तक बनाए जाने वाले इन डिवाइडर को अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से टुकड़ों में नया रूप दिया जा रहा है । नयापुरा इलाके में सर्किट हाउस से अंटाघर चौराहे तक पुराने डिवाइडर को तोड़कर नया डिवाइडर बनाया गया है।  जिसमें टाइल्स लगाई गई है , जिससे डिवाइडर का आकर्षण अलग ही नजर आ रहा है । उसी तरह से दक्षिण इलाके में घोड़े वाले बाबा चौराहे पर, घोड़ा चौराहे से वल्लभनगर और सीएडी रोड पर मनाए जा रहे।  डिवाइडरो को पेंटिंग कर आकर्षक रूप दिया जा रहा है जिससे पूर्व में बने डिवाइडर से यह डिवाइडर अलग नजर आ रहे हैं और इनका आकर्षण भी देखने को मिल रहा है ।  डिवाइडर में मिट्टी भरने और प्लांटर बनाकर उनमें विभिन्न प्रकार के छायादार और फूलदार पौधे लगाए जाएंगे ।  

नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में डिवाइडरों को स्मार्ट बनाने का काम किया जा रहा है । कुछ जगह पर काम चल रहा है जबकि अधिकतर जगहों पर अगले 1 साल में काम पूरा कर लिया जाएगा । इन दीवारों को तैयार होने के बाद इनमें अलग से लाइटिंग भी लगाई जाएगी जिससे रात के समय इन दीवारों की अलग ही शोभा नजर आएगी। 

Post Comment

Comment List

Latest News

मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना
आयोग के अध्यक्ष ग्यारसी लाल मीना व सदस्य हेमलता अग्रवाल ने यह आदेश भागचंद कुमावत के परिवाद पर दिए।
आमजन को किया लिवर रोगों के प्रति जागरूक
कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग