शहर में बन रहे स्मार्ट डिवाइडर

पुराना की जगह बनाए जा रहे नए डिवाइडर

  शहर में बन रहे स्मार्ट डिवाइडर

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में चल रहे विकास कार्यों के दौरान डिवाइडरों को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है।

कोटा।  स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में चल रहे विकास कार्यों के दौरान डिवाइडरों को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है।  पुराने डिवाइडरो को तोड़कर उन्हें नया रूप दिया जा रहा है जिससे डिवाइडर  का आकर्षण अलग ही नजर आ रहा है । 

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में करीब 80 करोड़ रुपए की 100 किलोमीटर सड़कें बनाई जानी है । उसके साथ ही नए डिवाइडर भी बनाए जा रहे हैं।  रेलवे स्टेशन से आरके पुरम तक बनाए जाने वाले इन डिवाइडर को अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से टुकड़ों में नया रूप दिया जा रहा है । नयापुरा इलाके में सर्किट हाउस से अंटाघर चौराहे तक पुराने डिवाइडर को तोड़कर नया डिवाइडर बनाया गया है।  जिसमें टाइल्स लगाई गई है , जिससे डिवाइडर का आकर्षण अलग ही नजर आ रहा है । उसी तरह से दक्षिण इलाके में घोड़े वाले बाबा चौराहे पर, घोड़ा चौराहे से वल्लभनगर और सीएडी रोड पर मनाए जा रहे।  डिवाइडरो को पेंटिंग कर आकर्षक रूप दिया जा रहा है जिससे पूर्व में बने डिवाइडर से यह डिवाइडर अलग नजर आ रहे हैं और इनका आकर्षण भी देखने को मिल रहा है ।  डिवाइडर में मिट्टी भरने और प्लांटर बनाकर उनमें विभिन्न प्रकार के छायादार और फूलदार पौधे लगाए जाएंगे ।  

नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में डिवाइडरों को स्मार्ट बनाने का काम किया जा रहा है । कुछ जगह पर काम चल रहा है जबकि अधिकतर जगहों पर अगले 1 साल में काम पूरा कर लिया जाएगा । इन दीवारों को तैयार होने के बाद इनमें अलग से लाइटिंग भी लगाई जाएगी जिससे रात के समय इन दीवारों की अलग ही शोभा नजर आएगी। 

Read More बिना टेंडर 40 लाख से अधिक का कार्यादेश जारी करने का आरोप

Post Comment

Comment List

Latest News

हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रियंका...
करीना कपूर ने मलाइका अरोड़ा को नए शो के लिए बधाई दी
जापान: नर्सरी स्कूल के शिशुओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में तीन शिक्षिकाएं गिरफ्तार
ट्विटर पर एप्पल विज्ञापन फिर से हुए बहाल: मस्क
राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा
पार्टी के नए नेताओं को देना पड़ेगा मौका : खड़गे
पंजाब में ड्रोन से 3 किलोग्राम हेरोइन बरामद