मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान

एक खास उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था

मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि हथियारबंद लोगों ने चुनाव अधिकारियों पर हावी होकर एक खास उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था।

इंफाल। चुनाव आयोग (ईसीआई) ने भीतरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर  22 को फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है। इंडिया समूह की अगुवाई कर रही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज की थी और 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान करने की मांग की थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि हथियारबंद लोगों ने चुनाव अधिकारियों पर हावी होकर एक खास उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था।

जिन मतदान केंद्रों की पहचान पुनर्मतदान के लिए की गई है, उनमें खुरई विधानसभा क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय, एस इबोबी प्राथमिक विद्यालय (ईस्ट विंग), खुरई थांगजाम लीकाई; क्षेत्रीगाओ विधानसभा क्षेत्र में बामन कंपू उच्च प्राथमिक विद्यालय (उत्तर ए), पायनियर अकादमी, बामन कंपू (उत्तर-बी), रिलबुंग उच्च विद्यालय (उत्तरी विंग), बामन कंपू (दक्षिण पश्चिम), इरिलबुंग उच्च विद्यालय (दक्षिण विंग), बामन कंपू (दक्षिण पूर्व); थोंगजू एसी में नेशनल चिल्ड्रेन स्कूल, खोंगमान जोन (वी)-ए; उरीपोक विधानसभा क्षेत्र में इरोइसेम्बा उच्च प्राथमिक विद्यालय (पूर्वी विंग), इरोइसेम्बा यूपीएस (पश्चिमी विंग), और इरोइसेम्बा यूपीएस (मध्य विंग); और कोंथौजम विधानसभा क्षेत्र में खैदेम प्राथमिक विद्यालय (दक्षिणी विंग), खैदेम माखा शामिल हैं। मणिपुर में पहले चरण में दोनों सीटों के 47 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ। मतदान 72.17 प्रतिशत रहा, जिसमें भीतरी सीट पर 76.05 प्रतिशत और बाहरी सीट पर 65.22 प्रतिशत वोट पड़े।

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News

दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
लालसोट में संवासा ग्राम के पास दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। तीन ट्रकों...
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध
कोटडी घटना के दोषियों को मृत्युदण्ड का फैसला स्वागत योग्य : गहलोत
ईरान ने पांच दिनों के शोक की घोषणा की
सिर्फ नाम का ही बस स्टैंड, जरूरी सुविधाओं का अभाव
खडगे पर अशोभनीय टिप्पणी के आरोपी पर होगी कार्रवाई : वेणुगोपाल