जल जीवन मिशन से देश के विकास को नई गति : मोदी

करोंडों घरों में नल के पानी के कनेक्शन पहुंचे

जल जीवन मिशन से देश के विकास को नई गति : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जल जीवन मिशन के जरिए देश के विकास को नयी गति मिल रही है। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि जल जीवन मिशन देश के विकास को नयी गति दे रहा है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जल जीवन मिशन के जरिए देश के विकास को नयी गति मिल रही है। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा  कि जल जीवन मिशन देश के विकास को नयी गति दे रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में जिस तरह करोंडों घरों में नल के पानी के कनेक्शन पहुंचे हैं, वह जन आकांक्षाओं और भागीदारी का एक बड़ा उदाहरण है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ जेजेएम की प्रगति का विवरण भी साझा किया। जेजेएम को जल शक्ति मंत्रालय के तहत लागू किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने 2019 में जेजेएम की घोषणा की थी। इसका उद्देश्य हर ग्रामीण घरों और सार्वजनिक संस्थान को नल का पानी उपलब्ध कराना है। इसकी घोषणा के बाद से अब तक छह करोड़ से अधिक घरों में नल के पानी के कनेक्शन उपलब्ध कराए गये हैं और इसी के साथ ही देश में नल के पानी की आपूर्ति 3.23 करोड़ से बढ़कर 9.40 करोड़ से अधिक ग्रामीण घरों में पहुंच गयी है। वहीं 2022-23 के लिए जेजेएम के बजट को बढ़ाकर 60,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News