PM Modi Nomination : काल भैरव का आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने दाखिल किया नामांकन

वाराणसी सीट से तीसरी बार लड़ेंगे चुनाव

PM Modi Nomination : काल भैरव का आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से ओर से वाराणसी लोकसभा सीट से नरेन्द्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया।

वाराणसी। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से ओर से वाराणसी लोकसभा सीट से नरेन्द्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनडीए में गठबंधन में शामिल चिराग पासवान, चन्द्रबाबू नायडू, एकनाथ सिंधे, रामदास अठावले, जयंत चौधरी साथ में मौजूद रहे। 

नामांकन के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काल भैरव जाकर दर्शन किए। दर्शन करने के बाद पुष्य नक्षत्र में पीएम ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने के बाद रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेेंगे। 

मोदी दोपहर करीब 12 बजे वाराणसी जिला कचहरी पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर गणेश्वर दत्त शास्त्री प्रस्तावक के तौर पर मोदी के साथ मौजूद थे वहीं एक अन्य प्रस्ताव संजय सोनकर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नामांकन कक्ष में उपस्थित थे।

यह तीसरा अवसर है जब मोदी ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी लोकसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल किया है। इससे पहले वह वर्ष 2014 और 2019 में यहां भारी बहुमत से जीत कर संसद पहुंचे हैं।

Read More Stock Market : शेयर बाजार नए शिखर पर, सेंसेक्स में 1292.92 अंकों की उछाल 

मोदी ने नामांकन से पहले दशाश्वमेघ घाट पर जाकर पतित पाविनी मां गंगा की पूर्जा अर्चना की और क्रूज की सवारी की जिसके बाद उन्होने काल भैरव मंदिर जाकर काशी के कोतवाल से नामांकन की अनुमति मांगी जिसके पश्चात वह कलेक्ट्रेट के लिये निकले। मोदी की एक झलक पाने के लिये सड़क के दोनो ओर लोगों की भीड़ जमा थी जिन्होने हर हर मोदी और जयश्रीराम के जयकारे के साथ प्रधानमंत्री का उत्साहवर्धन किया।

Read More हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को दिया नोटिस

प्रधानमंत्री के नामांकन स्थल पर पहुंचने पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा एवं घटक दलों के प्रमुख नेता एवं पदाधिकारी वहां अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके थे।

Read More शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव

गौरतलब है कि मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर आये थे और बीती देर शाम उन्होने रोड शो के जरिये काशी की जनता से विजय का आशीर्वाद मांगा था। भगवा रंग से ओतप्रोत मोदी के रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा था। 

गौरतलब है कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 7वें चरण में 1 जून को मतदान होना है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में