PM Modi Nomination : काल भैरव का आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने दाखिल किया नामांकन

वाराणसी सीट से तीसरी बार लड़ेंगे चुनाव

PM Modi Nomination : काल भैरव का आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से ओर से वाराणसी लोकसभा सीट से नरेन्द्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया।

वाराणसी। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से ओर से वाराणसी लोकसभा सीट से नरेन्द्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनडीए में गठबंधन में शामिल चिराग पासवान, चन्द्रबाबू नायडू, एकनाथ सिंधे, रामदास अठावले, जयंत चौधरी साथ में मौजूद रहे। 

नामांकन के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काल भैरव जाकर दर्शन किए। दर्शन करने के बाद पुष्य नक्षत्र में पीएम ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने के बाद रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेेंगे। 

मोदी दोपहर करीब 12 बजे वाराणसी जिला कचहरी पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर गणेश्वर दत्त शास्त्री प्रस्तावक के तौर पर मोदी के साथ मौजूद थे वहीं एक अन्य प्रस्ताव संजय सोनकर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नामांकन कक्ष में उपस्थित थे।

यह तीसरा अवसर है जब मोदी ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी लोकसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल किया है। इससे पहले वह वर्ष 2014 और 2019 में यहां भारी बहुमत से जीत कर संसद पहुंचे हैं।

Read More पाकिस्तान में है दुनिया की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी

मोदी ने नामांकन से पहले दशाश्वमेघ घाट पर जाकर पतित पाविनी मां गंगा की पूर्जा अर्चना की और क्रूज की सवारी की जिसके बाद उन्होने काल भैरव मंदिर जाकर काशी के कोतवाल से नामांकन की अनुमति मांगी जिसके पश्चात वह कलेक्ट्रेट के लिये निकले। मोदी की एक झलक पाने के लिये सड़क के दोनो ओर लोगों की भीड़ जमा थी जिन्होने हर हर मोदी और जयश्रीराम के जयकारे के साथ प्रधानमंत्री का उत्साहवर्धन किया।

Read More Rahul Gandhi Birthday : पार्टी मुख्यालय पर मनाया राहुल ने 54वां जन्मदिन; खड़गे, प्रियंका समेत नेताओं ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री के नामांकन स्थल पर पहुंचने पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा एवं घटक दलों के प्रमुख नेता एवं पदाधिकारी वहां अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके थे।

Read More बीट अधिकारी कब के बदले, दीवारों पर अब भी पुराने नम्बर

गौरतलब है कि मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर आये थे और बीती देर शाम उन्होने रोड शो के जरिये काशी की जनता से विजय का आशीर्वाद मांगा था। भगवा रंग से ओतप्रोत मोदी के रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा था। 

गौरतलब है कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 7वें चरण में 1 जून को मतदान होना है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना: 88.44 लाख पेंशनर्स के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की राशि जाएगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 24 जून 2024 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई...
म्यूजियम जल्द शुरू कर गांधी वाटिका स्टडीज विजिट पाठ्यक्रमों में जोड़े सरकार: गहलोत
शिक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस : एनटीए के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि, गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: केंद्र सरकार
World Leader होने की झूठी मार्केटिंग करते हैं मोदी: डोटासरा
Budget में सभी विधायकों को मिलेगी सड़कों की सौगात, विधानसभावार मांगे प्रस्ताव