ऑस्ट्रेलिया में विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा, फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत

घायलों में से एक की मौत हो गयी

ऑस्ट्रेलिया में विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा, फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत

रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई गयीं, वाहनों को जला दिया गया और कई दुकान लुटे गये। वर्ष 1980 के दशक में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद से न्यू कैलेडोनिया में दूसरी बार ऐसी हिंसा हुई है।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू कैलेडोनिया में गणतंत्र के फ्रांसीसी उच्चायुक्त ने कहा कि प्रस्तावित संवैधानिक सुधार के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हुए हैं। रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अस्पताल में भर्ती कराये गये तीन घायलों में से एक की मौत हो गयी। न्यू कैलेडोनिया में विवादास्पद मतदान सुधार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन धीरे धीरे हिंसक होता गया तथा यहां स्थिति पर नियंत्रण के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई गयीं, वाहनों को जला दिया गया और कई दुकान लुटे गये। वर्ष 1980 के दशक में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद से न्यू कैलेडोनिया में दूसरी बार ऐसी हिंसा हुई है। न्यू कैलेडोनिया मीडिया नोवेले-कैलेडोनी ला लेरे ने उच्चायुक्त के हवाले से कहा कि प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी में 47 पुलिस और 14 पुलिस अधिकारी घायल हो गये। इस घटना में संलिप्त 180 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Tags: firing

Post Comment

Comment List

Latest News