Forbes List : सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में रोनाल्डो टॉप पर, टॉप 50 में कोई भारतीय नहीं

Forbes List : सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में रोनाल्डो टॉप पर, टॉप 50 में कोई भारतीय नहीं

फोर्ब्स ने साल 2024 के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष 50 एथलीटों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है।

नई दिल्ली। फोर्ब्स ने साल 2024 के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष 50 एथलीटों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है। आखिरी बार 2020 में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली शीर्ष 100 की सूची में 66वें नंबर पर रहे थे। फोर्ब्स की ताजा सूची में पुर्तगाल और अल नस्र के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष पर हैं। उन्होंने इस साल 260 मिलियन यूएस डॉलर (2167 करोड़ रुपये) की कमाई की है। 

रोनाल्डो ने इस मामले में अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर और कप्तान लियोनल मेसी को पीछे छोड़ दिया। रोनाल्डो पिछले साल भी शीर्ष पर थे। हालांकि तब उनकी कमाई 136 मिलियन यूएस डॉलर (1133 करोड़ रुपये थी), जो इस साल लगभग दोगुनी हो गई है। 

फुटबॉलरों का दबदबा
साल 2024 में शीर्ष 10 कमाई करने वाले एथलीट्स की सूची में फुटबॉल के सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी हैं, जबकि बास्केटबॉल के तीन और गोल्फ, रग्बी, अमेरिकी फुटबॉल का एक-एक खिलाड़ी है।

मेसी तीसरे स्थान पर 
फोर्ब्स की सूची में दूसरे नंबर पर गोल्फ के खिलाड़ी जॉन रैम हैं। उनकी कुल कमाई 218 मिलियन यूएस डॉलर (1818 करोड़ रुपये) है। तीसरे नंबर पर 135 मिलियन यूएस डॉलर (1126 करोड़ रुपये) की कमाई के साथ अर्जेन्टीना के स्टार मेसी हैं। मेसी पिछले साल दूसरे नंबर पर थे और उनकी कमाई 130 मिलियन यूएस डॉलर (1084 करोड़ रुपये) रही थी। 

Read More कीवियों के खिलाफ मैच से भारत करेगा Olympics अभियान का आगाज

नेमार ने भी टॉप-10 में 
इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों में चौथे नंबर पर स्टार बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (128.2 मिलियन डॉलर) हैं। 
बास्केटबाल के ही गियानिस (111 मिलियन डॉलर) पांचवें नम्बर पर हैं, जबकि छठे नंबर पर पीएसजी और फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बापे हैं। उनकी कमाई 110 मिलियन डॉलर (917 करोड़ रुपये) रही है। सातवें नंबर पर 108 मिलियन डॉलर (900 करोड़ रुपये) की कमाई के साथ ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार हैं।

Read More Women's Asia Cup: भारत ने यूएई को 78 रनों से हराया

 

Read More पेरिस ओलंपिक होगा श्रीजेश का आखिरी अंतरराष्ट्रीय दौरा

करीम बेंजेमा 8वें नम्बर पर
आठवें नंबर पर 106 मिलियन डॉलर (883 करोड़ रुपये) की कमाई के साथ फ्रांस के फुटबालर करीम बेंजेमा हैं, जबकि स्टार बास्केटबॉल खिलाड़ी  स्टीफन करी (102 मिलियन डॉलर) नौवें और रग्बी प्लेयर लमार जैकसन (100.5 मिलियन डॉलर) दसवें स्थान पर हैं। 

 

Read More पेरिस ओलंपिक होगा श्रीजेश का आखिरी अंतरराष्ट्रीय दौरा

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में