WI vs SA T-20 Series में ब्रैंडन किंग होंगे वेस्टइंडीज के कप्तान

WI vs SA T-20 Series में ब्रैंडन किंग होंगे वेस्टइंडीज के कप्तान

वेस्टइंडीज ने रोवमैन पॉवेल की अनुपस्थिति में ब्रैंडन किंग को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया है।

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज ने रोवमैन पॉवेल की अनुपस्थिति में ब्रैंडन किंग को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया है।

किंग नेपाल के हालिया दौरे पर वेस्टइंडीज ए का नेतृत्व करने की कतार में थे, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि ये विश्वकप की शुरुआत से पहले आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला हैं। खिलाड़ियों के पास अपने कौशल को निखारने और यह सुनिश्चित करने का अवसर है कि वे विश्वकप के लिए पूरी तरह तैयार हैं, चाहे वे अंतिम टीम में हों या रिजर्व पूल में।

मुख्य कोच डेरेन सैमी ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से एक टीम के रूप में एक साथ नहीं खेला है, लेकिन हमने हाल ही में एंटीगुआ में एक बहुत ही गहन प्रशिक्षण शिविर पूरा किया है। अब हमारे पास आईपीएल से लौटने वाले अपने कुछ खिलाड़यिों को एकजुट करने का अवसर है।

Read More Paris Paralympics: भारत ने जीता एक और गोल्ड, नितेश कुमार ने बैंडमिंटन में जीता सोना

उल्लेखनीय है कि इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की राजस्थान रॉयल्स की टीम में खेल रहे वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान रोवमैन पॉवेल खेल रहे इसके अलावा आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स), शिम्रोन हेटमायर (राजस्थान रॉयल्स), अल्जारी जोसेफ (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और शेरफेन रदरफोर्ड (केकेआर) नॉकआउट में शामिल टीमों में होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पायेंगे। वहीं लखनऊ सुपर जायंंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल निकोलस पूरन और शाई होप को आराम दिया है। अगर जोसेफ और रदरफोर्ड की टीमें आईपीएल फाइनल में नहीं पहुंचती हैं तो उन्हें टी20 टीम में शामिल किया जाएगा।

Read More ओलंपिक पदक विजेता भारत एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार

विश्वकप टीम मेें शामिल किये गये तेज गेंदबाज शमर जोसेफ इस श्रृंखला से टी-20 में पदार्पण कर सकते सकते है। 

Read More प्रवीण कुमार ने ऊंची कूद में जीता स्वर्ण पदक

दक्षिण अफ्रीका से भिडऩे के बाद वेस्टइंडीज 30 मई को ऑस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास मैच खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका बनाम टी-20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम इस प्रकार है:-

ब्रैंडन किंग (कप्तान), रोस्टन चेज, एलिक अथानाज, जॉनसन चाल्र्स, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्डे, जेसन होल्डर, अकील होसेन, शमर जोसेफ, काइल मेयर्स, ओबेड मैककॉय, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश