WI vs SA T-20 Series में ब्रैंडन किंग होंगे वेस्टइंडीज के कप्तान

WI vs SA T-20 Series में ब्रैंडन किंग होंगे वेस्टइंडीज के कप्तान

वेस्टइंडीज ने रोवमैन पॉवेल की अनुपस्थिति में ब्रैंडन किंग को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया है।

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज ने रोवमैन पॉवेल की अनुपस्थिति में ब्रैंडन किंग को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया है।

किंग नेपाल के हालिया दौरे पर वेस्टइंडीज ए का नेतृत्व करने की कतार में थे, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि ये विश्वकप की शुरुआत से पहले आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला हैं। खिलाड़ियों के पास अपने कौशल को निखारने और यह सुनिश्चित करने का अवसर है कि वे विश्वकप के लिए पूरी तरह तैयार हैं, चाहे वे अंतिम टीम में हों या रिजर्व पूल में।

मुख्य कोच डेरेन सैमी ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से एक टीम के रूप में एक साथ नहीं खेला है, लेकिन हमने हाल ही में एंटीगुआ में एक बहुत ही गहन प्रशिक्षण शिविर पूरा किया है। अब हमारे पास आईपीएल से लौटने वाले अपने कुछ खिलाड़यिों को एकजुट करने का अवसर है।

Read More एंडी मरे ने की पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास लेने की घोषणा

उल्लेखनीय है कि इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की राजस्थान रॉयल्स की टीम में खेल रहे वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान रोवमैन पॉवेल खेल रहे इसके अलावा आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स), शिम्रोन हेटमायर (राजस्थान रॉयल्स), अल्जारी जोसेफ (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और शेरफेन रदरफोर्ड (केकेआर) नॉकआउट में शामिल टीमों में होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पायेंगे। वहीं लखनऊ सुपर जायंंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल निकोलस पूरन और शाई होप को आराम दिया है। अगर जोसेफ और रदरफोर्ड की टीमें आईपीएल फाइनल में नहीं पहुंचती हैं तो उन्हें टी20 टीम में शामिल किया जाएगा।

Read More कीवियों के खिलाफ मैच से भारत करेगा Olympics अभियान का आगाज

विश्वकप टीम मेें शामिल किये गये तेज गेंदबाज शमर जोसेफ इस श्रृंखला से टी-20 में पदार्पण कर सकते सकते है। 

Read More गंभीर के लिए अपने खिलाड़ियों को समझना मुख्य चुनौती: रवि शास्त्री

दक्षिण अफ्रीका से भिडऩे के बाद वेस्टइंडीज 30 मई को ऑस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास मैच खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका बनाम टी-20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम इस प्रकार है:-

ब्रैंडन किंग (कप्तान), रोस्टन चेज, एलिक अथानाज, जॉनसन चाल्र्स, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्डे, जेसन होल्डर, अकील होसेन, शमर जोसेफ, काइल मेयर्स, ओबेड मैककॉय, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में