शनि जन्मोत्सव इस बार 6 जून को मनाया जाएगा 

भगवान का मंदिरों में जन्मोत्सव मनाया जाएगा

शनि जन्मोत्सव इस बार 6 जून को मनाया जाएगा 

बापू नगर, रेलवे स्टेशन रोड, नाहरगढ़ रोड़ स्थित शनि मंदिर सहित सभी शनि मंदिरों में शनि भगवान का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

जयपुर। प्रत्येक इंसान को अपने कर्म सोच समझकर अच्छे ही करने चाहिए। माता-पिता की सेवा करने, झूठ नहीं बोलने, किसी आत्मा को ना सताने और गरीब एवं जरूरतमंदों की सेवा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इसलिए शनि को न्याय और कर्म के देवता कहते हैं। जो जातक दशा अंतर्दशा ढैय्या साढ़ेसाती से पीड़ित हैं। वे भगवान की पूजा अर्चना कर गरीबों को भोजन कराएं उन पर शनिदेव की कृपा होगी। यह बताते हुए शनिधाम एमआई रोड के महंत मगनलाल गौड़ ने बताया कि शनि जन्मोत्सव ज्येष्ठ कृष्ण वट अमावस्या 6 जून को शनि भगवान का मंदिरों में जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

जन्मोत्सव के उपलक्ष में सुबह भगवान का दूध दही घी बूरा शहद आदि से पंचामृत स्नान कराकर महातेला अभिषेक दिनभर चलेगा। मंदिर को रंग बिरंगी नीले सुंदर फूल मालाओं से सजाया जाएगा। बाबा बर्फानी की बर्फ की झांकी सजाई जाएगी। भगवान शनिदेव को खीर और दाल की कचौड़ी का भोग अर्पित किया जाएगा।

इसी के साथ बापू नगर, रेलवे स्टेशन रोड, नाहरगढ़ रोड़ स्थित शनि मंदिर सहित सभी शनि मंदिरों में शनि भगवान का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान