शनि जन्मोत्सव इस बार 6 जून को मनाया जाएगा 

भगवान का मंदिरों में जन्मोत्सव मनाया जाएगा

शनि जन्मोत्सव इस बार 6 जून को मनाया जाएगा 

बापू नगर, रेलवे स्टेशन रोड, नाहरगढ़ रोड़ स्थित शनि मंदिर सहित सभी शनि मंदिरों में शनि भगवान का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

जयपुर। प्रत्येक इंसान को अपने कर्म सोच समझकर अच्छे ही करने चाहिए। माता-पिता की सेवा करने, झूठ नहीं बोलने, किसी आत्मा को ना सताने और गरीब एवं जरूरतमंदों की सेवा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इसलिए शनि को न्याय और कर्म के देवता कहते हैं। जो जातक दशा अंतर्दशा ढैय्या साढ़ेसाती से पीड़ित हैं। वे भगवान की पूजा अर्चना कर गरीबों को भोजन कराएं उन पर शनिदेव की कृपा होगी। यह बताते हुए शनिधाम एमआई रोड के महंत मगनलाल गौड़ ने बताया कि शनि जन्मोत्सव ज्येष्ठ कृष्ण वट अमावस्या 6 जून को शनि भगवान का मंदिरों में जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

जन्मोत्सव के उपलक्ष में सुबह भगवान का दूध दही घी बूरा शहद आदि से पंचामृत स्नान कराकर महातेला अभिषेक दिनभर चलेगा। मंदिर को रंग बिरंगी नीले सुंदर फूल मालाओं से सजाया जाएगा। बाबा बर्फानी की बर्फ की झांकी सजाई जाएगी। भगवान शनिदेव को खीर और दाल की कचौड़ी का भोग अर्पित किया जाएगा।

इसी के साथ बापू नगर, रेलवे स्टेशन रोड, नाहरगढ़ रोड़ स्थित शनि मंदिर सहित सभी शनि मंदिरों में शनि भगवान का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में