लघु उद्योग भारती ने जयपुर में आयोजित किया इंटरप्राइजेज अवेयरनेस प्रोग्राम

महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर और महाराष्ट्र स्टेट स्किल यूनिवर्सिटी का सहयोग

लघु उद्योग भारती ने जयपुर में आयोजित किया इंटरप्राइजेज अवेयरनेस प्रोग्राम

लघु उद्योग भारती राजस्थान ने शनिवार को जयपुर के जगतपुरा स्थित कौशल विकास केंद्र में एक इंटरप्राइजेज अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया।

जयपुर। लघु उद्योग भारती राजस्थान ने शनिवार को जयपुर के जगतपुरा स्थित कौशल विकास केंद्र में एक इंटरप्राइजेज अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं में उद्यमिता और व्यवसायिक कौशल का विकास करना था। 

कार्यक्रम का आयोजन नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर और महाराष्ट्र स्टेट स्किल यूनिवर्सिटी के सहयोग से किया गया। इसमें राजस्थान विश्वविद्यालय और पूर्णिमा विश्वविद्यालय की छात्राओं सहित लगभग 100 महिलाओं ने भाग लिया और प्रशिक्षण का लाभ उठाया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के सीईओ डॉ. कपिल चंद नारायण ने उद्यमिता विकास के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी। उन्होंने महिलाओं को व्यवसायिक कौशल और सफल उद्यमी बनने के तरीकों से अवगत कराया।

महाराष्ट्र स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी की प्रतिनिधि सुचित्रा ने भी महिलाओं को उद्यमिता के महत्व और सफल व्यवसाय प्रारंभ करने के आवश्यक तत्वों के बारे में जानकारी दी। 

Read More युवा शक्ति से ही विकसित राष्ट्र बनेगा भारत : बागडे

लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम ओझा ने कहा कि आज की महिलाएं हर क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रही हैं, और इस प्रकार के कार्यक्रम उनके उद्यमिता के सफर को और सशक्त बनाएंगे। 

Read More 8 लाख वार्षिक आय में ओबीसी क्रीमीलेयर और 8 लाख में जनरल गरीब: राजेन्द्र सेन 

कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती की राष्ट्रीय सचिव अंजू बजाज और राजस्थान उपाध्यक्ष अंजू सिंह भी उपस्थित रहीं। उन्होंने बताया कि संगठन देशभर में महिलाओं के लिए ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है ताकि वे सफल उद्यमी बन सकें। 

Read More Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 91 हजार और शुद्ध सोना 75 हजार पार 

इस कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती राजस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र खुराना, जयपुर अंचल के अध्यक्ष सुधीर गर्ग और सचिव सुनीता शर्मा सहित महिला इकाई की अनेक उद्यमियों ने भी भाग लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News