जेईसीआरसी में भारतीय अर्थव्यवस्था का पुनसंयोजन पर आर्थिक सम्मेलन 

मैक्रोइकोनॉमिक वेरिएबल्स पर प्रकाश डाला

जेईसीआरसी में भारतीय अर्थव्यवस्था का पुनसंयोजन पर आर्थिक सम्मेलन 

कार्यक्रम की शुरुआत प्रो. निरंकार ने की, जिन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाले मैक्रोइकोनॉमिक वेरिएबल्स पर प्रकाश डाला। 

जयपुर। जेईसीआरसी विश्वविद्यालय के जयपुर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में वर्तमान एनडीए सरकार के तहत भारतीय अर्थव्यवस्था का पुनसंयोजन विषय पर एक आर्थिक सम्मेलन का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता प्रो. राजीव जैन, पूर्व कुलपति, राजस्थान विश्वविद्यालय ने की। कार्यक्रम की शुरुआत प्रो. निरंकार ने की, जिन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाले मैक्रोइकोनॉमिक वेरिएबल्स पर प्रकाश डाला। 

राजस्थान इकोनॉमिक एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रोफेसर उम्मेद सिंह और डॉ. एस.एस. नेहरा ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और भारतीय अर्थव्यवस्था में विनिर्माण क्षेत्र के महत्व पर बल दिया, जो इसकी वृद्धि के लिए आवश्यक है। विश्वविद्यालय के प्रेजिडेंट प्रो. विक्टर गंभीर, डीन प्रो. एन.डी. माथुर, स्कूल हैड डॉ. रविंदर कौर ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य वर्तमान एनडीए सरकार के तहत आर्थिक चुनौतियों का सामना करने और अवसरों का लाभ उठाने पर अंतर्दृष्टि, सिफारिशें और चर्चा प्रदान करना था। कार्यक्रम में प्रो. निरंकार श्रीवास्तव, नॉर्दर्न हिल्स यूनिवर्सिटी, शिलांग, डॉ. मोनिका माथुर, प्रो. जे.एन. शर्मा  सहित अन्य लोगों ने विचार रखें। 

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी