मोबाइल सेवा में बीएसएनएल सबसे सस्ता विकल्प

मोबाइल सेवा में बीएसएनएल सबसे सस्ता विकल्प

30 दिन की अवधि के लिए असीमित काल के साथ 2 जीबी डाटा प्रतिदिन  जहां बीएसएनएल 199 रुपये में दे रहा है वहीं निजी कम्पनियां इस प्लान को बढ़े हुए टैरिफ के साथ 349 रुपये से 379 रुपये में बेच रही हैं।

जयपुर। निजी क्षेत्र की मोबाइल सेवा प्रदाता कम्पनियों ने अपनी सेवाओं के टैरिफ में बढ़ोतरी की है जिससे इन कम्पनियों की सेवाएं खरीदना जनता के लिए अब और महँगा हो गया है। परन्तु एक अच्छी खबर यह है कि निजी आपरेटर्स के इस टैरिफ-वार के बीच सरकारी कम्पनी बीएसएनएल ने अपने पहले से ही किफायती मौजूदा टैरिफ में कोई संशोधन नहीं किया है जिसके चलते वह आम जनता के लिए सबसे सस्ता विकल्प बन गया है।

ज्ञातव्य है कि 30 दिन की अवधि के लिए असीमित काल के साथ 2 जीबी डाटा प्रतिदिन  जहां बीएसएनएल 199 रुपये में दे रहा है वहीं निजी कम्पनियां इस प्लान को बढ़े हुए टैरिफ के साथ 349 रुपये से 379 रुपये में बेच रही हैं। इसी तरह 75 दिन की अवधि के लिए असीमित काल के साथ 2 जीबी डाटा प्रतिदिन जहां बीएसएनएल 499 रुपये में ऑफर कर रहा है वहीं निजी आपरेटर्स 84 दिन की अवधि के लिए इस प्लान को 859 रुपये से 979 रुपये में बेच रहे हैं।

भारतवर्ष के दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में अपनी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को 52 दिन के लिए असीमित काल के साथ 1 जीबी डाटा प्रतिदिन मात्र 298 रुपये में दे रहा है वहीं निजी आपरेटर्स महज 28 दिन के लिए इस सेवापैक को 249 रूपये से 299 रुपये तक बेच रहे हैं | उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय नेटवर्क वाली कम्पनी बीएसएनएल के टैरिफ निजी आपरेटर्स की तुलना में 45 प्रतिशत तक सस्ते हैं जो ग्रामीण व शहरी दोनों क्षेत्रों से ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं | 

Post Comment

Comment List

Latest News