Rajasthan Budget : जानिए पेयजल और ऊर्जा के क्षेत्र में क्या घोषणाएं हुई इस बजट में 

Rajasthan Budget : जानिए पेयजल और ऊर्जा के क्षेत्र में क्या घोषणाएं हुई इस बजट में 

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने आज अपना पहला पूर्ण बजट पेश कर दिया है। वित्त मंत्री के रूप में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विधानसभा में बजट पेश किया।

जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार ने आज अपना पहला पूर्ण बजट पेश कर दिया है। वित्त मंत्री के रूप में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विधानसभा में बजट पेश किया। वित्त मंत्री दिया कुमारी ने 2 घंटे 50 मिनट लंबा बजट भाषण दिया जिसमें बजट में पेयजल और ऊर्जा के क्षेत्र से जुड़ी घोषणाएं की गई है।

बजट में पेयजल में जल जीवन मिशन के तहत इस वर्ष 15 हजार करोड़ रुपये व्यय कर 25 लाख ग्रामीण घरों में नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य एवं लगभग 20 हजार 370 करोड़ रुपये की लागत से छह वृहद पेयजल परियोजनाओं का कार्य किया जाएगा। ऊर्जा के क्षेत्र में आगामी दस वर्षो में प्रदेश में विद्युत मांग के लिए आवश्यक ऊर्जा उत्पादन की कार्ययोजना के तहत हर घर हर खेत बिजली निर्बाध रुप से उपलब्ध कराने का संकल्प, पीएम सूर्य घर मुफ़्त बिजली योजना के अंतर्गत प्रत्येक में आदर्श सौर ग्राम एवं सभी राजकीय कार्यालयों को भी समयबद्व रुप से सौर ऊर्जा से जोड़ना है।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी