Jaipur Airport : एयरपोर्ट पर सर्वर में तकनीक खराबी, यात्री परेशान

Jaipur Airport : एयरपोर्ट पर सर्वर में तकनीक खराबी, यात्री परेशान

देश के सभी एयरपोर्ट पर चलने वाले माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे तकनीकी खराबी हो गई।

जयपुर। देश के सभी एयरपोर्ट पर चलने वाले माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे तकनीकी खराबी हो गई। इसके चलते विमानो का संचालन प्रभावित हुआ। इसे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि जयपुर एयरपोर्ट पर मैन्युअल सिस्टम से भी काम किया जा रहा है।

एयरपोर्ट पर माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर आज सुबह अचानक ठप हो गया। इस कारण एयरपोर्ट पर कम्प्यूटर काम नहीं कर रहे। इससे ऑनलाइन बोर्डिंग पास जारी करने में दिक्कत हो रही है। इसके चलते एयरपोर्ट पर एयरलाइंस के काउंटर्स पर यात्रियों की कतारें लग गई। बोर्डिंग पास मैन्युअली जारी करने में भी अधिक समय लग रहा है। 

जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि आईटी आउटेज ने एयरपोर्ट संचालन को प्रभावित किया है।  जिसका असर देशभर में उड़ानों पर पड़ रहा है। इस दौरान बुकिंग, चेक-इन, बोर्डिंग पास और उड़ानों तक पहुंच प्रभावित होने की संभावना है। हम संचालन को प्रबंधित करने और देरी को कम करने के लिए एयरलाइनों के साथ सहयोग कर रहे हैं। 

जयपुर आए अथॉरिटी चेयरमैन 
वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी चेयरमैन संजीव कुमार एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से जयपुर आए हैं। वे एयरपोर्ट अथॉरिटी से जुड़ी एक बैठक में भाग लेंगे।

Read More घर-घर में हुई गजानन की पूजा, गणेश मंदिरों में भव्य झांकियां सजाई एवं मेलों का आयोजन

सर्वर ठप होने से फ्लाइट संचालन में देरी
एयरलाइंस के सर्वर ठप होने के कारण जयपुर से 4 फ्लाइट लेट हुई इनमे एयर इंडिया की जयपुर से दोपहर 1:35 मुंबई की फ्लाइट दोपहर 2 बजे, इंडिगो की चंडीगढ़ की दोपहर 1:45 के बजाय 2:35 बजे, विस्तारा की मुंबई की दोपहर 2 के बजाय 2:25 बजे और इंडिगो की चेन्नई की दोपहर 2:05 के बजाय 3:25 बजे हो रवाना होगी।

Read More अशोक गहलोत ने की स्वस्थ होने की घोषणा, फिर से हुए सक्रिय

चार फ्लाइट रद्द, 9 देरी से रवाना
सर्वर डाउन होने के कारण इंडिगो एयरलाइंस की जयपुर से हैदराबाद, जयपुर से बेंगलुरु, जयपुर से दिल्ली और जयपुर से चंडीगढ़ जाने व आने वाली फ्लाइट का संचालन रद्द रहा।

Read More युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित

इसी प्रकार एयर इंडिया की जयपुर से अयोध्या, एयर एशिया की जयपुर से हैदराबाद, एयर एशिया की जयपुर से दिल्ली, इंडिगो की जयपुर से बेंगलुरु, इंडिगो की जयपुर से मुंबई, इंडिगो की जयपुर से लखनऊ, इंडिगो की जयपुर से जोधपुर, इंडिगो की जयपुर से सूरत और इंडिगो की जयपुर से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट देरी से संचालित हुई।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश