आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश, फसलों को नुकसान

आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश, फसलों को नुकसान

बारां शहर में शुक्रवार को सुबह आठ बजे के लगभग मध्यम बारिश शुरू हुई, जो लगभग आधे घंटे तक चली। इसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। शाम को करीब साढे 6 बजे के लगभग बिजली की गडगडाहट के साथ आधे घंटे तक बारिश हुई।

बारांबारां शहर में शुक्रवार को सुबह आठ बजे के लगभग मध्यम बारिश शुरू हुई, जो लगभग आधे घंटे तक चली। इसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। शाम को करीब साढे 6 बजे के लगभग बिजली की गडगडाहट के साथ आधे घंटे तक बारिश हुई। बारिश कर पानी सडकों पर बह निकला। हालांकि बारिश से मंडी में शिवरात्रि की छुटटी होने के कारण खुले आसमान के नीचे किसानों व व़्यापारियों का माल पडा नहीं होने और व्यापारियों द्वारा अपनी जिंस को सुरक्षित करने के कारण किसी प्रकार का कोई खास नुकसान किसानों व व्यापारियों को नहीं झेलना पडा। बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई।

किसान बजरंगलाल मीणा, सत्यनारायण सिंह व कृष्णमुरारी नागर ने बताया कि बारिश से सभी फसलों में नुकसान है। धनिये की फसल में लगभग 70 से 80 प्रतिशत इस बारिश से नुकसान हैं। वहीं गेहूं की फसल का कलर फेट होने की संभावना है। कई किसानों की सरसों खेतों में कटी पडी है तो उन्हें भी नुकसान होने की पूरी संभावना है। गेहूं और चने की फसल में इस बारिश में ज्यादा नुकसान हुआ है।  इससे मौसम में ठंडक एक बार फिर से बढ़ गई तो वहीं दूसरी ओर तेज हवाओं के दौर से किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं चना धनिया की फसलें आडी पड़ गई तो कई किसानों की फसलें पककर खेतों में कटी पड़ी थी जो बारिश की चपेट में आने से खराब हो गई है। ऐसे में किसान चिंतित और मायूस दिखाई दे रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ शहर और गांव में पानी की किल्लत बढ़ने लगी है।
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत
जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता