पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट

ए विकास की ओर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट

प्राकृतिक सौंदर्य को प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण मंच भी प्रदान करेगा। इस बार आरडीटीएम की थीम वेडिंग, इन्सेंटिव, कांफ्रेंस और इवेंट तय की गई है।

जयपुर। राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चौथे राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का आयोजन 13 से 15 सितंबर तक किया जा रहा है। यह मार्ट न केवल घरेलू पर्यटन को प्रोत्साहन देगा, बल्कि राजस्थान की सांस्कृतिक धरोहर, इतिहास और प्राकृतिक सौंदर्य को प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण मंच भी प्रदान करेगा। इस बार आरडीटीएम की थीम वेडिंग, इन्सेंटिव, कांफ्रेंस और इवेंट तय की गई है।

एफएचटीआर प्रेसिडेंट कुलदीप सिंह चंदेला ने बताया कि आरडीटीएम के माध्यम से राज्य को नई दिशा दिलाने व नए विकास की ओर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। मार्ट में विभिन्न क्षेत्रों के सदस्य हिस्सा लेंगे और देशभर के टूर ऑपरेटर्स के लिए यह ट्रैवल मार्ट बेहतरीन एक्सपीरियंस होगा। इसके माध्यम से राजस्थान के होटेलियर्स व टूर ऑपरेटर्स के बीच बिजनेस का आदान-प्रदान होगा, जिससे बशर्ते प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही राज्य की अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी होगी। ट्रैवल मार्ट के माध्यम से वेडिंग थीम को प्रोत्साहन देना हमारा उद्देश्य है।

मार्ट में विभिन्न ट्रैवल प्लानर्स, टूर ऑपरेटर्स, ट्रैवल एजेंट्स, होटेलियर्स व स्टेकहोल्डर्स हिस्सा लेंगे जो विजिटर्स को राजस्थान के विभिन्न आकर्षकों व सुविधाओं से परिचित कराएंगे। मार्ट का उद्देश्य राज्य के भीतर और बाहर से अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करना और राज्य की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाना है।

Tags: Tourisum

Post Comment

Comment List

Latest News