सावधान! राजधानी में छेड़छाड़-बलात्कार के झूठे मुकदमों में फंसाकर ठगी करने वाले महिला गिरोह सक्रिय

अमित कुमार ने चिन्हित करवाया है

सावधान! राजधानी में छेड़छाड़-बलात्कार के झूठे मुकदमों में फंसाकर ठगी करने वाले महिला गिरोह सक्रिय

इन 19 महिलाओं में वे महिलाएं शामिल हैं जो अलग-अलग थाना इलाकों में दो या दो से अधिक छेड़छाड़ व बलात्कार के झूठे मुकदमे दर्ज करा चुकी हैं। 

जयपुर। शहर में लोगों को कई तरह के झांसे देकर छेड़छाड़ व बलात्कार के झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देकर रुपए ऐंठने वाले महिला गिरोह सक्रिय हैं। ये महिलाएं अलग-अलग थाना इलाकों में लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराती हैं और रुपए ऐंठकर राजीनामा कर लेती हैं। इस तरह के गिरोह की 19 महिलाओं को जिला पश्चिम डीसीपी अमित कुमार ने चिन्हित करवाया है। इन सभी का रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है। इन 19 महिलाओं में वे महिलाएं शामिल हैं जो अलग-अलग थाना इलाकों में दो या दो से अधिक छेड़छाड़ व बलात्कार के झूठे मुकदमे दर्ज करा चुकी हैं। 

लिफ्ट लेकर लगाया छेड़छाड़ का आरोप 
वैशाली नगर थाना पुलिस ने राह चलते कार चालकों से लिफ्ट लेकर छेड़छाड़ व बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर ठगी करने वाली शातिर महिला त्रिषा निवासी उज्जैन मध्य प्रदेश हाल वैशाली नगर को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त पश्चिम अमित कुमार ने बताया कि परिवादी तन्मय (बदला हुआ नाम) ने रिपोर्ट दी कि एक लड़की ने उससे लिफ्ट मांगी और कार में बैठने के बाद छेड़छाड़ का झूठा आरोप लगाकर रुपयों की मांग की। इसके बाद कार में सोने की चेन गिरने की बात कहकर एक लाख रुपए मांगने लगी। इस रिपोर्ट पर टीम ने जांच कर त्रिषा को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया कि त्रिशा राठौड़ कई नामों से जयपुर शहर एवं आस-पास के शहरों में भी इसी प्रकार की वारदात कर रही थी। ये महिला पुलिस कार्रवाई के दौरान आत्मदाह की धमकी और अपने खुद के कपड़े उतारने की धमकी देने में माहिर है। टीम ने इसे विद्याधर नगर स्थित से दस्तयाब किया और मजिस्ट्रेट की अनुमति के बाद रात को गिरफ्तार कर लिया।

गरिमा हेल्पलाइन पर झूठी रिपोर्ट देकर ऐंठे हैं रुपए 
डीसीपी अमित ने बताया इस महिला ने कई मामलों में लोगों पर दबाव बनाकर पैसे ऐंठें हैं एवं वैशाली नगर पुलिस थाना पर एवं अन्य थानों में भी लोगों पर दबाव बनाने के लिए महिला गरिमा हेल्पलाइन पर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाकर फोन कर लोगों को डराकर पैसे ऐंठे हैं। बुराड़ी (दिल्ली) में भी इस महिला ने महिला गरिमा हेल्प लाइन पर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाकर लोगों से रुपए ठगे। इसी तरह एक महिला भावना ने भी एक झूठा मुकदमा दर्ज करवाकर रुपए ठगे। 

अकेले पश्चिम जिले में 19 ऐसी महिलाएं चिन्हित की हैं, जो छेड़छाड़ व बलात्कार के झूठे मामलों में फंसाकर लोगों से रुपए ऐंठती हैं। गिरफ्तार की गई निषा का डोजियर तैयार किया जाएगा। इसके बाद हिस्ट्रीशीट खोलने पर भी विचार होगा। 
- अमित कुमार डीसीपी पश्चिम 

Read More गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा और दवाओं की उपलब्धता हो सुनिश्चित: डॉ. समित शर्मा

Tags: cheat

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत खराब होने के मामले में अब प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं 
आतिशी के सीएम चुने जाने पर स्वाति मालीवाल बोली- आतंकवादी को बचाने की लड़ाई लड़ने वाले परिवार की महिला को सीएम बनाना दुखद