गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा और दवाओं की उपलब्धता हो सुनिश्चित: डॉ. समित शर्मा

पांच बत्ती स्थित बहुद्देशीय पशु चिकित्सालय का निरीक्षण

गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा और दवाओं की उपलब्धता हो सुनिश्चित: डॉ. समित शर्मा

उन्होंने ओपीडी सेवाओं की समीक्षा करते हुए दैनिक चार्ट के समुचित दस्तवेजीकरण और कर्मचारियों तथा बीमार पशुओं के लिए सुविधाओं को अपडेट रखने के निर्देश दिए।

जयपुर। पशुपालन के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने सोमवार को पांच बत्ती स्थित बहुद्देशीय पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की वर्तमान स्थिति का निरीक्षण किया। डॉ. शर्मा ने चिकित्सालय में उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवा और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर बल दिया।

उन्होंने ओपीडी सेवाओं की समीक्षा करते हुए दैनिक चार्ट के समुचित दस्तवेजीकरण और कर्मचारियों तथा बीमार पशुओं के लिए सुविधाओं को अपडेट रखने के निर्देश दिए। शासन सचिव ने निर्देश दिया कि टीकाकरण कार्यक्रमों की समयबद्धता सुनिश्चित हो, जिससे पशुओं को टीकाकरण की कमी से होने वाले रोगों से बचाया जा सके।

शासन सचिव ने चिकित्सालय में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की जांच सुविधाओं का भी जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इनके लिए प्रयुक्त होने वाले उपकरण आधुनिक तकनीकी से लैस हों, जिससे रोगों की जांच और निदान समय पर और सटीक तरीके से हो सके। उन्होंने पशु स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए चिकित्सालय में विशेषज्ञों की तैनाती और दवाओं की नियमित रूप से आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए। 

Post Comment

Comment List

Latest News