पुरानी दुकान के ऊपर दूसरी मंजिल बनाने से भरभरा कर गिरी बिल्डिंग

मौके पर मौजूद लोगों में मची भगदड़

पुरानी दुकान के ऊपर दूसरी मंजिल बनाने से भरभरा कर गिरी बिल्डिंग

बड़ी संख्या में लोग हुए इकट्ठा, चार जेसीबी ने हटाया मलबा, नगर निगम को दी गई थी शिकायत, लेकिन कार्रवाई नहीं की

जयपुर। जवाहर नगर थाना इलाके में मामा की होटल के पास गुरुद्वारे के पीछे शॉपिंग सेन्टर के नजदीक दो मंजिला बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। इस भवन के अचानक गिरने से तेज आवाज हुई और मौके पर मौजूद भीड़ में भगदड़ मच गई। धराशायी हुई बिल्डिंग में नीचे अशोक ज्यूस सेन्टर था। मालिक ने इस ज्यूस सेन्टर के ऊपर दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य चला रखा था।

अचानक कुछ ही पलों में दो मंजिला यह निर्माणधीन मकान जमीन पर आ गया। शुरुआत में चर्चा रही कि चार से पांच लोग दबे हैं, लेकिन देर रात तक चले रेस्क्यू आॅपरेशन में कोई व्यक्ति नहीं मिला। इससे प्रशासन ने राहत की सांस ली। लोगों का कहना था कि निर्माणधीन बिल्डिंग को लेकर नगर निगम में शिकायत दी थी कि मकान पर अवैध निर्माण चल रहा है। फिर भी निर्माण कार्य नहीं रोका गया।  एसीपी आदर्श नगर लक्ष्मी सुथार ने बताया कि गुरुवार शाम करीब आठ बजे सूचना मिली कि शॉपिंग सेन्टर के पास एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई है। 

अवैध निर्माण की जांच की जाएगी : सिंह 
सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ टीम मौके पर बुलाई और रेस्क्यू आॅपरेशन चलाया गया। नगर निगम के एएसपी पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि पुराना मकान था। अवैध निर्माण की जांच की जाएगी। 

ज्यूस की दुकान पर आते हैं लोग
हादसा स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि यहां अशोक ज्यूस सेन्टर चलता है। इस पर बड़ी संख्या में लोग ज्यूस पीने आते हैं। इस पर दूसरी मंजिल बनाई जा रही थी। दुकान के बाहर मुख्य रास्ता है, जहां बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है। घटना स्थल पर भाजपा नेता अशोक परनामी पहुंचे। कुछ संघ के कार्यकर्ता भी राहत कार्य के लिए मौके पर मौजूद रहे। 

Read More Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 91 हजार और शुद्ध सोना 75 हजार पार 

दो लोग हुए घायल
मौके पर मलवा उठा रही जेसीबी के ऊपर दो युवक चढ़ गए। जब उनका संतुलन बिगड़ गया तो नीचे गिर पड़े। इस कारण उन्हें चोट लग गईं। पुलिस ने दोनों को एम्बूलेंस की सहायता से सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार जारी है। इसके अलावा मौके पर लोग बड़ी संख्या में हादसे का वीडियो बनाते रहे। 

Read More अस्पताल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने की तैयारी, विरोध में उतरे खिलाड़ी

Post Comment

Comment List

Latest News