समुद्री मार्ग पर कार्गो यातायात बढ़ाएगा रूस : पुतिन

बंदरगाहों की क्षमता भी बढ़ाना जारी रखेगा

समुद्री मार्ग पर कार्गो यातायात बढ़ाएगा रूस : पुतिन

पुतिन ने कहा कि 2 साल पहले उत्तरी समुद्री मार्ग पर कैबोटेज यात्राएं शुरू की गई थी। इस योजना में उत्तर-पश्चिम, आर्कटिक और सुदूर पूर्व में 14 बंदरगाह हैं।

व्लादिवोस्तोक। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस उत्तरी समुद्री मार्ग पर कार्गो यातायात बढ़ाना जारी रखेगा। पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) के पूर्ण सत्र के दौरान पुतिन ने कहा कि हम उत्तरी समुद्री मार्ग के माध्यम से कार्गो यातायात में वृद्धि जारी रखेंगे, जिसमें आर्कटिक जमा के सक्रिय विकास, पारगमन को बढ़ाकर पश्चिम से पूर्व की ओर कार्गो को पुनर्निर्देशित करना शामिल है। पुतिन ने कहा कि देश उत्तरी समुद्री मार्ग की सीमाओं के भीतर रूसी बंदरगाहों की क्षमता भी बढ़ाना जारी रखेगा।

पुतिन ने कहा कि 2 साल पहले उत्तरी समुद्री मार्ग पर कैबोटेज यात्राएं शुरू की गई थी। इस योजना में उत्तर-पश्चिम, आर्कटिक और सुदूर पूर्व में 14 बंदरगाह हैं। मैं यह बताना चाहूंगा कि पिछले साल के अंत तक रूसी बंदरगाहों की क्षमता उत्तरी समुद्री मार्ग की सीमाओं के भीतर 40 मिलियन टन से अधिक हो गया। हमारा मानना है कि यह सिर्फ शुरुआत है और हम उनकी क्षमताओं को बढ़ाना, कार्गो ट्रांसशिपमेंट का आधुनिकीकरण करना और छोटी और लंबी दूरी की रेलवे पहुंच का विस्तार करना जारी रखेंगे।

Tags: putin

Post Comment

Comment List

Latest News