कोरोना गाइडलाइन में वैक्सीनेशन कराने वालों को दी गई छूट

कोरोना गाइडलाइन में वैक्सीनेशन कराने वालों को दी गई छूट

प्रदेश में अब सभी ऑफिस सुबह साढ़े नौ से शाम छह बजे और धार्मिक स्थल भी सुबह पांच से शाम चार बजे तक खुलेंगे, जिन दुकानों के कर्मचारियों ने टीका लगवा लिया।

जयपुर। प्रदेश में अब सभी ऑफिस सुबह साढ़े नौ से शाम छह बजे और धार्मिक स्थल भी सुबह पांच से शाम चार बजे तक खुलेंगे, जिन दुकानों के कर्मचारियों ने टीका लगवा लिया। वह शाम सात बजे तक खोली जा सकेगी। निजी वाहनों को अब सुबह पांच से रात आठ बजे तक पेट्रोल और डीजल मिलेगा। सरकार ने कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी। इसमें वैक्सीनेशन कराने वालों को कई छूट दी गई है। ऐसे सभी सरकारी कार्यालय जहां कार्मिकों की संख्या 25 से कम है। वहां शत-प्रतिशत कार्मिक एवं जिन कार्यालयों में कार्मिकों की संख्या 25 या 25 से अधिक है। उनमें 50 प्रतिशत कार्मिक अनुमत होंगे। ऐसे कार्यालय जिनमें 60 प्रतिशत कार्मिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज लग चुकी है। उनमें शत-प्रतिशत कार्मिक अनुमत होंगे। कार्यालयों का समय प्रात: 9:30 से सायं छह बजे तक रहेगा।

सिटी और मिनी बसें रात आठ बजे तक चलेगी
सिटी और मिनी बसों का संचालन प्रात: पांच से सायं आठ बजे तक चलेगी। सिटी और मिनी बसों का संचालन चालक एवं परिचालक द्वारा वैक्सीन की कम से कम पहली डोज लगवाने के बाद शुरू होगा।

वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का कारगर उपाय
अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन प्रतिबंधों में शिथिलता के बाद भी हमें कोविड प्रोटोकॉल की पूरी तरह पालना करनी होगी। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आवश्यक है कि लोग मास्क लगाएं और भीड़ से दूर रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का उपाय है। सभी लोग वैक्सीन लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोरोना के नए वैरियंट वैक्सीनेशन के बाद भी लोगों को संक्रमित कर सकते है।

 

Read More अग्रसेन जयंती महोत्सव का आगाज,5 दिवसीय कार्यक्रमों में डांडिया व राजस्थानी घूमर नृत्य प्रतियोगिता का होगा आयोजन

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद