आरपीएससी के असिस्टेंट सेक्रेट्री ने की आत्महत्या

घर में लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा-पत्नी को कोई परेशान नहीं करें, पुलिस जांच में जुटी

  आरपीएससी के असिस्टेंट सेक्रेट्री ने की आत्महत्या

आरपीएससी के असिस्टेंट सेक्रेट्री अजय कपूर का शव आज उनके घर में ही पत्नी की दो चुन्नियों से बने हुए फंदे पर झूलता हुआ मिला

अजमेर। कोतवाली थाना क्षेत्र के सुंदर विलास इलाके में रहने वाले आरपीएससी के असिस्टेंट सेक्रेट्री अजय कपूर का शव आज उनके घर में ही पत्नी की दो चुन्नियों से बने हुए फंदे पर झूलता हुआ मिला। इससे आसपास के क्षेत्र में हड़कम्प गया। क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। थाना पुलिस का दल व डीएसपी छवि शर्मा मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव कब्जे में लेकर जेएलएन अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है। 

पुलिस के अनुसार मृतक सुन्दर विलास स्थित बापू नगर निवासी अजय कपूर (58) पुत्र गोपी किशन है। पुलिस की प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि अपने परिवार के साथ जयपुर एक पारिवारिक समारोह में गए हुए थे। जहां से वह रात्रि को अकेले ही घर लौट आए। जबकि उनका छोटा बेटा प्रतीत और पत्नी आज गुरुवार दोपहर को जयपुर से आए। जब वह घर पहुंचे तो दरवाजा बन्द था। उन्होंने उसे खोला और कमरे में प्रवेश किया तो दोनों मां-बेटे के होश उड़ गए। अजय फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। उन्होंने तुरंत फंदे को कैंची से काटकर उन्हें उतारकर देखा तो वह मृत अवस्था में थे। इस पर उन्होंने हल्ला मचा दिया। जिसे सुनकर आसपास रहने वाले लोग एकत्रित हो गए। 

पत्नी को परेशान ना करें, बेटे की शादी धूमधाम से हो

डीएसपी शर्मा ने बताया कि घर में तलाशी लेने पर मृतक का एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, कमरे में ही टेबल पर रखा हुआ था। उसमें अजय ने स्वयं की इच्छा से आत्महत्या करने की बात लिखी है। साथ ही उन्होंने लिखा कि उनकी पत्नी को कोई परेशान नहीं करें व उन्होंने अपने छोटे बेटे की शादी भी धूमधाम से किए जाने की इच्छा जाहिर की है। उनका बड़ा बेटा पुणे में अपनी पत्नी के साथ रहता है। 

Read More प्रोपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

एफएसएल टीम ने उठाए साक्ष्य

Read More गुजरात से आत्महत्या करने कोटा पहुंचा बीटेक छात्र

डीएसपी शर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम को भी मौके पर बुला लिया था। उसने कमरे से आवश्यक फुट व फिंगर प्रिंट उठाए हैं। साथ ही शव के पास मिले ब्लड और कुछ अन्य आवश्यक सबूतों को भी एकत्रित किया है। जिसकी जांच की जा रही है। 

 पोस्टमार्टम 

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए जेएलएन अस्पताल के चीरघर में रखवाया है। जहां पुलिस शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाया।  पोस्टमार्टम के बाद स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी। 

एक सप्ताह पूर्व हुआ प्रमोशन

कार्यालय में काम के तनाव के सवाल पर डीएसपी शर्मा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि अजय का लगभग एक सप्ताह पहले ही असिस्टेंट सेक्रेट्री के पद पर प्रमोशन हुआ है। इससे पूर्व वह आरपीएससी के आरटीआई विभाग के अनुभाग अधिकारी के पद पर कार्यभार संभाल रहे थे। प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि काम को लेकर तनाव नहीं था। फिलहाल मामले में हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच की जाएगी।

मोबाइल भी जब्त किया 

पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक का मोबाइल फोन भी प्रारम्भिक जांच के बाद में जब्त कर लिया है। पुलिस ने जब अजय का मोबाइल उनके बेटे से लिया तो उसमें से बहुत कुछ डिलिट किया गया था। बेटे ने पुलिस को बताया कि मोबाइल में परिवार के लोगों ने कोई छेड़छाड़ नहीं की है। ऐसे में पुलिस अब अपने साइबर एक्सपर्ट से मोबाइल को चैक कराएगी।  

 

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान विधानसभा चुनावों में सुगम और समावेशी मतदान के लिए यह मतदान केन्द्र को बनाया गया था।
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प