ट्रेन में महिला की हुई प्री-मेच्योर डिलीवरी, स्टेशन पर एक घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

नवजात बालक की मौत, प्रसूता को कराया डीबी अस्पताल में भर्ती

ट्रेन में महिला की हुई प्री-मेच्योर डिलीवरी, स्टेशन पर एक घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

विवाहिता में खून की कमी होने पर प्राथमिक इलाज के बाद चूरू के डीबी अस्पताल रेफर किया गया। 

रतनगढ़। जोधपुर-दिल्ली ट्रेन में रतनगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक महिला के प्री-मेच्योर डिलीवरी हो गई। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेन रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। सूचना पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ ने प्रसूता और नवजात को गवर्नमेंट जालान अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया। वहीं विवाहिता में खून की कमी होने पर प्राथमिक इलाज के बाद चूरू के डीबी अस्पताल रेफर किया गया। 

डीबी अस्पताल में भर्ती धौलपुर निवासी ज्योति (25) ने बताया कि वह अपने पति के साथ खेतों में कपास की फसल काटने का काम करती है। फिलहाल पति मारवाड़ में फसल काटने का काम कर रहा है। जोधपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में बैठकर रेवाड़ी जा रही थी। रतनगढ़ रेलवे स्टेशन पर तेज प्रसव पीड़ा के बाद ट्रेन में ही डिलीवरी हो गई। प्रसूता के नवजात बालक हुआ, जिसकी मौत हो गई है।

प्रसूता ने बताया कि ट्रेन में बैठे अन्य यात्रियों ने इसकी सूचना जीआरपी व आरपीएफ को दी। उन्होंने ट्रेन में पहुंचकर प्रसूता को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल प्रसूता चूरू के डीबी अस्पताल के मातृ शिशु विंग में भर्ती है। इसकी जानकारी प्रसूता के पति और उसके ससुराल धौलपुर में दे दी गई है। उनके आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

Post Comment

Comment List

Latest News