बिहार में बाढ़ के पानी के तेज बहाव से पुल ध्वस्त, संपर्क कटा

बैरिकेडिंग कर दी गई है

बिहार में बाढ़ के पानी के तेज बहाव से पुल ध्वस्त, संपर्क कटा

पीरपैंती बाजार-बाखरपुर मार्ग पर इस पुल से सभी प्रकार के छोटे वाहनों एवं पैदल यात्रियों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

भागलपुर। बिहार में भागलपुर जिले के बाढ़ग्रस्त पीरपैंती प्रखंड में फिर एक पुल बाढ़ के पानी के तेज बहाव से ध्वस्त हो गया, जिससे किसी तरह की क्षति नहीं हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पथ निर्माण विभाग के पीरपैंती बाजार - बाखरपुर मार्ग पर अवस्थित पुल काफी दिनों से क्षतिग्रस्त था और सुरक्षा के मद्देनजर उक्त मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया गया था। बाढ़ के पानी के तेज बहाव से उक्त पुल ध्वस्त हो गया है। इस बीच पुल के ध्वस्त होने के कारण कई गांवों का संपर्क प्रखंड और जिला मुख्यालय से कट गया है। पीरपैंती बाजार-बाखरपुर मार्ग पर इस पुल से सभी प्रकार के छोटे वाहनों एवं पैदल यात्रियों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से पुल के दोनों और बैरिकेडिंग कर दी गई है। 

सूत्रों ने बताया कि बाढ़ के पानी के हटते ही वहां पर नया पुल का निर्माण कराया जाएगा और इसके लिए विभाग से स्वीकृति भी मिल चुकी है। उक्त पुल का निर्माण करीब 15 वर्ष पहले ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा कराया गया था। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय परिषद सदस्य बासुकीनाथ यादव ने पीरपैंती प्रखंड में विगत एक सप्ताह के दौरान दो पुलो के ध्वस्त होने की उच्चस्तरीय जांच कराने और दोषी अधिकारियों को दंडित करने की मांग राज्य सरकार से की है।

Tags: bridge

Post Comment

Comment List

Latest News