कश्मीर के मतदाताओं ने चुनाव में निभाया अपना कर्तव्य, अब हमारी जिम्मेदारी शुरू : उमर 

निर्वाचित सदस्यों की बैठक बुलाने की संभावना है

कश्मीर के मतदाताओं ने चुनाव में निभाया अपना कर्तव्य, अब हमारी जिम्मेदारी शुरू : उमर 

बडगाम और गांदरबल दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से जीत हासिल की है, जिससे उनके अगले मुख्यमंत्री बनने का अनुमान लगाया जा रहा है।

जम्मू। कश्मीर के संभावित मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रदेश में पिछले 8 से 10 वर्षों में लोकतंत्र के लिए चुनौतियों के बावजूद चुनाव में भाग लेने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी शुरू होती है। अब्दुल्ला ने कहा कि पिछले आठ से 10 सालों से जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को पनपने नहीं दिया गया है। उन्होंने सोच-समझकर और समझदारी से वोट देने के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष ने कहा कि एनसी ने अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ चुनाव में बहुमत हासिल किया है। पार्टी के आने वाले दिनों में औपचारिक रूप से अपना नेता चुनने के लिए अपने निर्वाचित सदस्यों की बैठक बुलाने की संभावना है। उन्होंने बडगाम और गांदरबल दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से जीत हासिल की है, जिससे उनके अगले मुख्यमंत्री बनने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अब्दुल्ला ने स्वीकार किया कि मतदाताओं ने सावधानी से विचार-विमर्श कर मतदान किया, खासकर उन क्षेत्रों में जहां स्वतंत्र उम्मीदवारों और छोटे दलों को मैदान में उतारकर वोटों को विभाजित करने का प्रयास किया गया था। जम्मू में पहाड़ी समुदाय के साथ-साथ कश्मीर के मतदाताओं ने साहसपूर्वक इन साजिशों का विरोध किया। चुनाव लडऩे वाले 40 प्रतिशत से अधिक उम्मीदवार स्वतंत्र थे, लेकिन दो या तीन को छोड़कर सभी असफल रहे। अब्दुल्ला ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी अब शुरू होती है। मतदाताओं ने अपना कर्तव्य निभाया है और अब काम करने और खुद को उनके भरोसे के लायक साबित करने की हमारी बारी है। 

 

Tags: omar

Post Comment

Comment List

Latest News

दिल्ली में 27 साल से चुनाव हार रही भाजपा, अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती है कब्जा : संजय दिल्ली में 27 साल से चुनाव हार रही भाजपा, अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती है कब्जा : संजय
भाजपा दिल्ली में बार-बार चुनाव लड़ती है और हार जाती है। भाजपा दिल्ली में पिछले 27 साल से लगातार चुनाव...
हरियाणा में मोदी की गारंटी की जीत, जनता ने तीसरी बार बनाई भाजपा की सरकार : राठौड़
गहलोत सरकार के फैसलों की समीक्षा में उलझी कैबिनेट सब कमेटी, 40 प्रकरणों के रिव्यू का काम अभी बाकी
हरियाणा में भी नहीं कांग्रेस नेताओं का झूठ : दाधीच 
आईआईएस यूनिवर्सिटी में डांडिया उत्सव में छात्राओं ने किया सामूहिक नृत्य
सूखा दिवस मनाकर मौसमी बीमारियों से रखें बचाव : फौजदार
कश्मीर के मतदाताओं ने चुनाव में निभाया अपना कर्तव्य, अब हमारी जिम्मेदारी शुरू : उमर