नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी की तो अब लगेगा लॉक

झालावाड़ पुलिस का अवैध रूप से सड़कों और पार्कों पर गाड़ियां खड़ी करने पर चलाया अभियान

नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी की तो अब लगेगा लॉक

झालावाड़ पुलिस ने अब नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए एक नया तरीका इस्तेमाल किया है। पुलिस अब नो पार्किंग में खड़ी हुई गाड़ियों पर एक विशेष प्रकार का लॉक लगा रही है जो चालान कटने के बाद ही खोला जा रहा है।

झालावाड़। झालावाड़ पुलिस ने अब नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए एक नया तरीका इस्तेमाल किया है। पुलिस अब नो पार्किंग में खड़ी हुई गाड़ियों पर एक विशेष प्रकार का लॉक लगा रही है जो चालान कटने के बाद ही खोला जा रहा है।  इसी क्रम में झालावाड़ पुलिस ने शनिवार को झालावाड़ शहर के सिटी फोरलेन पर अस्पताल वाले इलाके में कार्यवाही की गई और कई गाड़ियों पर लॉक लगाकर चालान काटे गए। यातायात पुलिस के उप निरीक्षक रणजीत सिंह ने बताया कि झालावाड़ शहर की सर्विस लाइनों में अवैध रूप से गाड़ियां पार्क की जा रही है, जिसके चलते विशेष तौर पर झालावाड़ अस्पताल के सामने काफी अव्यवस्था फैल रही है। सर्विस लाइन में एक तरफ का हिस्सा एंबुलेंस चालकों के लिए सुरक्षित रखा गया है, ताकि मरीजों को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। किंतु एंबुलेंस के अतिरिक्त यहां पर दूसरी गाड़ी खड़ी होने पर उसका चालान काटा जाएगा, उन्होंने बताया कि कई बार गाड़ी खड़ी होती है किंतु आसपास ढूंढने पर मालिक का पता नहीं लगता है, पुलिस का वक्त खराब होता है, इसके लिए पुलिस ने नया तरीका इस्तेमाल किया है। मालिक के सामने नहीं आने पर पुलिस गाड़ी में लॉक लगा देगी, जिस पर सीरियल नंबर अंकित हैं, लॉक के नंबर गाड़ी के चालान अंकित किए जाएंगे। वाहन मालिक पुलिस के पास पहुंचकर संपर्क करेगा, इसके बाद ही चालान राशि जमा करवा कर लॉक खोला जाएगा। शनिवार को भी झालावाड़ अस्पताल क्षेत्र में कई गाड़ियों के चालान काटे गए।

 झालावाड़ सिटी फोरलेन की सर्विस लाइनों में बेतरतीब खड़े वाहनों को हटाया जा रहा है तथा चालान काट कर जुर्माना वसूला जा रहा है। नो पार्किंग क्षेत्र में खड़े वाहनों पर लॉक लगाया जाएगा, जिन्हें जुर्माने के बाद छोड़ा जाएगा।
-रणजीत सिंह, उप निरीक्षक यातायात पुलिस, झालावाड

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत