महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय के बाहर किया हनुमान चालीसा का पाठ

कोटा उत्तर के वार्ड 43 में पानी की समस्या का जताया विरोध

महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय के बाहर किया हनुमान चालीसा का पाठ

नगर निगम कोटा उत्तर के वार्ड 43 में पानी की समस्या से त्रस्त महिलाओं ने मंगलवार को दादाबाड़ी स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पर अनूठे अंदाज में प्रदर्शन किया। वार्ड पार्षद के नेतृत्व में महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध जताया।

कोटा। गर्मी के मौसम में पानी की समस्या से  शहरवासियों को रोजाना जूझना पड़ रहा है । नगर निगम कोटा उत्तर के वार्ड 43 में पानी की समस्या से त्रस्त महिलाओं ने मंगलवार को दादाबाड़ी स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पर अनूठे अंदाज में प्रदर्शन किया। वार्ड पार्षद के नेतृत्व में महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध जताया।

 नगर निगम कोटा उत्तर के वार्ड 43 पार्षद संतोष  बैेरवा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाएं दादाबाड़ी स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया । जैसे ही हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हुआ वैसे ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गया और मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता पहुंच गया । वार्ड पार्षद संतोष  बैरवा के नेतृत्व में महिलाएं हनुमान चालीसा का पाठ करती रही और पुलिस प्रशासन के अधिकारी उन्हें समझाइश करते रहे। पार्षद संतोष  बैरवा ने बताया कि पटरी पार क्षेत्र में पूनम कॉलोनी समेत कई इलाकों में बस्ती बसने के समय से अभी तक भी पाइपलाइन नहीं डाली गई है । लोगों को बोरिंग का पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है । ऐसे में जलदाय विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक भी समस्या का समाधान नहीं किया गया ।
उन्होंने बताया कि बोरिंग का पानी पीने से कई लोगों को बीमारियों का खतरा बना हुआ है लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है । उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ इसलिए किया जिससे जलदाय विभाग के अधिकारियों को हनुमानजी सद्बुद्धि दे और पटरी पार क्षेत्र के वार्ड 43 में पानी की समस्या का समाधान करें । उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के बाद जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता सुधीर वर्मा को ज्ञापन दिया और कहा कि शीघ्र समस्या का समाधान किया जाए वरना फिर से उग्र आंदोलन किया जाएगा ।

गौरतलब है कि शहर में गर्मी में पीने के पानी की समस्या लगातार बनी हुई है । ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहर के इलाकों में भी कहीं कम दबाव से तो कहीं दिन में 1 घंटे ही पानी मिल पा रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उसके अलावा आए दिन शहर में जलदाय विभाग की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है जिससे भी लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है । लोगों ने बताया कि गर्मी में पानी की अधिक आवश्यकता होती है लेकिन ऐसे में जलदाय विभाग द्वारा ही लोगों को पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें