खबर का असर...रामपुरा जिला अस्पताल में फिर शुरू हुई डायलिसिस

मंत्री के निर्देश के बाद चालू की मशीन

खबर का असर...रामपुरा जिला अस्पताल में फिर शुरू हुई डायलिसिस

रामपुरा जिला अस्पताल में तीन डायलिसिस मशीनें होने के बाद भी तीन माह से वहां एक भी मरीज का डायलिसिस नहीं होने का मुद्दा दैनिक नवज्योति ने उठाया था। 12 मई के अंक में पेज दो पर समाचार भी प्रकाशित किया था। उसके बाद कांग्रेस नेता ने चिकित्सा मंत्री के समक्ष यह मामला रखा। जिसके बाद मंत्री ने अस्पताल अधीक्षक को आदेश दिए। मंत्री का आदेश मिलते ही अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और एक मरीज का डायलिसिस किया।

कोटा । रामपुरा स्थित जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक बार फिर से मरीजों की डायलिसिस शुरू हो गई है। अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा चिकित्सा मंत्री के निर्देश के बाद शुरू हुई है। कांग्रेस नेता पंकज लोढ़ा ने बताया कि उन्होंने शुक्ववार को कोटा आए चिकित्सा मंत्री से टैगोर हॉल में मुलाकात की थी। जिसमें उन्होंने रामपुरा में डायलिसिस मशीनें होने के बाद भी वहां तीन माह से एक भी मरीज की डायलिसिस नहीं होने का मुद्दा उठाया था। लोढ़ा ने बताया कि इस संबंध में दैनिक नवज्योति में प्रकाशित समाचार भी मंत्री को दिखाई। इसके बाद मंत्री परसादी लाल मीणा ने अस्पताल अधीक्षक से इस संबंध में जानकारी ली। साथ ही उन्हें निर्देश दिए कि अस्पताल में स्टाफ और मशीनें हैं तो उनका उपयोग किया जाए। जिससे अन्य अस्पतालों पर भार कम हो। मंत्री के निर्देश के बाद शुक्रवार को ही रामपुरा जिला अस्पताल में एक मरीज का डायलिसिस भी किया गया।

दैनिक नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
रामपुरा जिला अस्पताल में तीन डायलिसिस मशीनें होने के बाद भी तीन माह से वहां एक भी मरीज  का डायलिसिस नहीं होने का मुद्दा दैनिक नव’योति ने उठाया था। 12 मई के अंक में पेज दो पर समाचार भी प्रकाशित किया था। उसके बाद कांग्रेस नेता ने चिकित्सा मंत्री के समक्ष यह मामला रखा। जिसके बाद मंत्री ने अस्पताल अधीक्षक को आदेश दिए। मंत्री का आदेश मिलते ही अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और एक मरीज का डायलिसिस किया।

इनका कहना है
अस्पताल में मशीनें व स्टाफ तो है मरीज ही नहीं आ रहे हैं। मरीज आएंगे तो उनका उपचार किया जाएगा। शुक्रवार को एक मरीज आया तो उसका डायलिसिस किया गया। यह सुविधा अब लगातार जारी रहेगी।
-डॉ. आर.के. सिंह, अधीक्षक , रामपुरा जिला अस्पताल

Post Comment

Comment List

Latest News

वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा को आराम, शिखर धवन होंगे भारतीय टीम के कप्तान वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा को आराम, शिखर धवन होंगे भारतीय टीम के कप्तान
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को वेस्ट इंडीज दौरे पर होने वाली एकदिवसीय श्रंखला के लिये टीम...
राजसमंद भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में चाकूबाजी.....
खराब फॉर्म के चलते टेस्ट रैंकिंग में फिसले कोहली, 6 साल में पहली बार विराट टॉप-10 से बाहर
11वें विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच
सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर