कर्मचारियों में खौफ: कौलाना का सीबीईइओ कार्यालय बना गोहरों का बसेरा

कौलाना के राजकीय बालिका स्कूल भवन में संचालित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी इन दिनों जान हथेली पर रखकर फर्ज को अंजाम दे रहे है।

 कर्मचारियों में खौफ: कौलाना का सीबीईइओ कार्यालय बना गोहरों का बसेरा

कार्यालय में कौनसा कर्मचारी कब हादसे का शिकार हो जाए, कहा नहीं जा सकता है। जानकारी के अनुसार इन दिन पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए वीराने में स्थित इस कार्यालय में गत चार दिन से खतरनाक गोहरो ने डेरा डाल रखा है।

बांदीकुई। कौलाना के राजकीय बालिका स्कूल भवन में संचालित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी इन दिनों जान हथेली पर रखकर फर्ज को अंजाम दे रहे है। कार्यालय में कौनसा कर्मचारी कब हादसे का शिकार हो जाए, कहा नहीं जा सकता है। जानकारी के अनुसार इन दिन पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए वीराने में स्थित इस कार्यालय में गत चार दिन से खतरनाक गोहरो ने डेरा डाल रखा है। जिसके चलते चार दिन से कर्मचारी और अधिकारी भयभीत हैं। यहां चार दिन के अंतराल में 12 से अधिक खोहरे मारे जा चुके है लेकिन उसके बाद भी कार्यालय में गोहरों का आना बंद नहीं हो रहा।

भयभीत अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में घुसने से पहले और घुसने के बाद कुर्सी व टेबलों की जांच पहले करते हैं। जांच के दौरान उन्हें कहीं ना कहीं गोहरे मिल ही जाते हैं। जिसके चलते कार्मिक खासे परेशान ही नहीं बल्कि भयभीत भी हैं। यही नहीं कार्यालय समय के बाद घर जाते समय भी कार्मिक अपने दुपिहया और चार पहिया वाहनों की पूरी तरह जांच करते हैं। पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही अपने वाहन पर सवार होते हैं, अनेक बार गोहरे बाइक की टंकी के नीचे व चार पहिया वाहनों के नीचे घुसकर बैठ जाते हैं। बताया जाता है कि गोहरे की लार इतनी गर्म होती है कि व्यक्ति को काटने के बाद कुछ समय में ही उसकी मौत हो जाती है। 


 कौलाना में क्यो संचिलित है कार्यालय: मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पूर्व में कुटी अंग्रेजी माध्यम स्कूल भवन में संचालित हो रहा था। जगह अभाव की वजह से इस कार्यालय को बांदीकुई से दूर कौलाना में खाली पड़े राजकीय बालिका मिडिल स्कूल में स्थानांरित कर दिया गया है। इस कार्यालय में बीस से अधिक कार्मिक तैनात है।

Read More निचले स्तर पर ही सुनिश्चित हो रहा है लोगों की समस्याओं का निस्तारण - गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News