फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल स्थिर: जयपुर में पेट्रोल 108.71 रुपए और डीजल 99.02 रुपए प्रति लीटर

फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल स्थिर: जयपुर में पेट्रोल 108.71 रुपए और डीजल 99.02 रुपए प्रति लीटर

एक दिन की शांति के बाद शनिवार को घरेलू स्तर पर पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई जिससे राजधानी दिल्ली सहित देश के आधिकांश हिस्सों में इसकी कीमत नए स्तर पर पहुंच गईं जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

नई दिल्ली। एक दिन की शांति के बाद शनिवार को घरेलू स्तर पर पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई जिससे राजधानी दिल्ली सहित देश के आधिकांश हिस्सों में इसकी कीमत नए स्तर पर पहुंच गईं जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। गुरुवार को पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था और डीजल 15 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था। दिल्ली में शनिवार की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपए और मुंबई में 107.83 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई ।

अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार शनिवार को पेट्रोल में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह छह बजे से नयी कीमतें लागू की जाती हैं।

 

पेट्रोल 31 पैसे महंगा, डीजल के नहीं बढ़े दाम
राजधानी जयपुर में पेट्रोले की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, हालांकि डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया। इस साल कंपनियों ने 67वीं बार बढ़े पेट्रोल के दाम बढ़ाए है। जयपुर में अब पेट्रोल के दाम 108.71 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 99.02 रुपए प्रति लीटर हो गए है। इस बढ़ोतरी के बाद जुलाई माह के 17 दिनों में ही जयपुर में पेट्रोल 3.17 रुपए महंगा हो चुका है, जबकि डीजल के दाम 73 पैसे बढ़ चुके हैं। इस तरह साल 2021 में डीजल के दाम 63 बार बढ़े हैं, तो 5 बार कम हुए हैं और पेट्रोल के दाम 67 बार बढ़ चुके हैं और 5 बार कम हो चुके हैं। श्रीगंगानगर में डीजल 103 रुपए 15 पैसे और पेट्रोल 113 रुपए 21 पैसे प्रति लीटर हो चुका है।

Post Comment

Comment List

Latest News

ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए  ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
कोई पुलिसकर्मी बनकर ठगी कर रहा है तो कोई लिंक भेजकर या कोई ईडी का अधिकारी बनकर लाखों रुपए की...
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे