युवाओं के लिए पुलिस बलों तथा असम राइफल्स में 10 प्रतिशत सीटें आरक्षित

रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया

युवाओं के लिए पुलिस बलों तथा असम राइफल्स में 10 प्रतिशत सीटें आरक्षित

अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन कर रहे युवाओं को विश्वास में लेने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सरकार ने अग्निवीरों के लिए केंद्रीय पुलिस बलों और असम राइफल में 10 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन कर रहे युवाओं को विश्वास में लेने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सरकार ने अग्निवीरों के लिए केंद्रीय पुलिस बलों और असम राइफल में 10 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा अग्निवीरों के पहले बैच को केंद्रीय पुलिस बलों और असम राइफल्स की भर्ती में अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की और बाद के बैचों को तीन वर्ष की छूट देने की भी घोषणा की है।
गृह मंत्री के कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट ने कहा गया कि गृह मंत्रालय ने केंद्रीय पुलिस बलों और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत चार साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि गृह मंत्रालय ने केंद्रीय पुलिस बलों और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है। और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट पांच वर्ष होगी। उल्लेखनीय है कि तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए सरकार ने अग्निपथ योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत भर्ती किए जाने वाले अग्निवीरों का कार्यकाल केवल चार साल का होगा। देश में युवा इस योजना का विरोध करते हुए आंदोलन कर रहे है।

Post Comment

Comment List

Latest News