अशोक गहलोत ने अग्निपथ योजना के खिलाफ तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कांग्रेस कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर पीसीसी पहुंचे

अशोक गहलोत ने अग्निपथ योजना के खिलाफ तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने अमर जवान ज्योति पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पीसीसी तक तिरंगा यात्रा निकाली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और कई मंत्रियों की मौजूदगी में तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जयपुर। अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने अमर जवान ज्योति पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पीसीसी तक तिरंगा यात्रा निकाली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और कई मंत्रियों की मौजूदगी में तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर बड़ी चौपड़ होते हुए पीसीसी पहुंचे। रैली से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अमर जवान ज्योति पर मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए और इस योजना को वापस लेने की मांग की। तिरंगा रैली में मंत्री महेश जोशी, सुभाष गर्ग, ममता भूपेश, प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक रफीक खान, कृष्णा पूनिया,जगदीश जांगिड़, अमीन, आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड सहित अनेक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए सभी नेताओं ने अग्निपथ योजना को लेकर आक्रोश प्रकट करते हुए केंद्र सरकार से जल्द ही इस योजना को वापस लेने की मांग उठाई। रैली पीसीसी पर समाप्त होने के बाद खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उपस्थित सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस योजना के विरोध में कॉन्ग्रेस 20 और 21 जून को सभी ब्लॉक के स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

योजना देश हित में नहीं, करेंगे पुरजोर विरोध : गहलोत
रैली के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार बिना सोचे समझे और बिना किसी से बात किए यह योजना देश में लेकर आई। यह योजना बिल्कुल भी देश हित में नहीं है। कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी। यह योजना देश के युवाओं के साथ धोखा है। उन युवाओं के लिए इस योजना का कोई लाभ नहीं है। रक्षा विशेषज्ञ भी इस योजना को लेकर सवाल उठा चुके हैं। हमारी मांग है कि केंद्र सरकार इस योजना को जल्दी से जल्दी वापस ले। हम कैबिनेट मीटिंग में भी इस योजना के खिलाफ निर्णय ले चुके हैं।

सेना के ही टुकड़े कराने पर तुली है केन्द्र सरकार : डोटासरा
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। देश के युवा को सेना में 4 साल संविदा पर रखकर उसको जीने मरने के हाल पर छोड़ देंगे। कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है। युवाओं को 4 साल नौकरी देकर उन्हें बाद में बेसहारा जोड़ने की साजिश रची जा रही है। बीजेपी के लोग साल 2019 में सेना के शौर्य के पीछे छुप कर सत्ता में आए लेकिन अब सेना में ही टुकड़े करने पर तुले हैं। बीजेपी और आरएसएस के लोगो को सेना में भर्ती करने की साजिश रची जा रही है। इस योजना को लेकर जब तक देश के प्रधानमंत्री माफी नहीं मांग लेते और योजना को वापस नहीं ले लेते, तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान विधानसभा चुनावों में सुगम और समावेशी मतदान के लिए यह मतदान केन्द्र को बनाया गया था।
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प