गणेश स्थापना के साथ हुआ दशहरे मेले का श्री गणेश

श्रीराम रंगमंच पर विधि विधान से हुई गणेश स्थापना व पूजन

गणेश स्थापना के साथ हुआ दशहरे मेले का श्री गणेश

नगर निगम की ओर से आयोजित होने वाले 129 वेें राष्ट्रीय दशहरे मेले का श्रीगणेश बुधवार को सुबह गणेश स्थापना के साथ हुआ। दशहरा मैदान स्थित श्रीराम रंगमंच पर नगर निगम कोटा उत्तर व कोटा दक्षिण के संयुक्त तत्वाधान में गणेश स्थापना की गई ।

कोटा । नगर निगम की ओर से आयोजित होने वाले 129 वेें राष्ट्रीय दशहरे मेले का श्रीगणेश बुधवार को सुबह गणेश स्थापना के साथ हुआ। दशहरा मैदान स्थित श्रीराम रंगमंच पर नगर निगम कोटा उत्तर व कोटा दक्षिण के संयुक्त तत्वाधान में गणेश स्थापना की गई । पूजन के दौरान नगर निगम कोटा उत्तर की महापौर मंजू मेहरा, कोटा दक्षिण के महापौर राजीव अग्रवाल ,कोटा दक्षिण के उपमहापौर पवन मीणा, कोटा उत्तर के आयुक्त वासुदेव मलावत व कोटा दक्षिण के आयुक्त राजपाल सिंह के अलावा कई पार्षद व अधिकारी मौजूद थे ।

आयुक्त राजपाल सिंह ने बताया कि इस बार दशहरा मेला भव्य रुप में आयोजित किया जाएगा । कोरोना काल के चलते पिछले 2 साल से मेला नहीं भर रहा था केवल रावण दहन ही किया जा रहा था । बुधवार को गणेश स्थापना व पूजन किया गया है। उसके बाद मेला दशहरे की सभी  तैयारियां पूरी की जाएंगी, बैठक आयोजित कर लोगों से सुझाव लिए जाएंगे और दुकानें आवंटन करने समेत सभी कार्य को अंजाम दिया जाएगा । महापौर राजीव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल के चलते 2 साल से लोगों को दशहरे मेले का इंतजार था, लेकिन इस बार कोरोना का खतरा नहीं होने से मेले को भव्य रूप में आयोजित करने की योजना है। उसके लिए दोनों नगर निगम मिलकर प्रयास करेंगे । उन्होंने बताया कि दशहरे मैदान में जो कमियां है या जो वाहन खड़े हुए हैं उन सभी को वहां से हटाकर व्यवस्थाको  सुधारा जाएगा जिससे मेले में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो । नगर निगम कोटा उत्तर के आयुक्त वासुदेव मलावत ने बताया कि मेले के आयोजन से एक ओर जहां व्यापार - उद्योग को पंख लगेंगे वहीं शहर में दूरदराज से आने वाले लोगों का मनोरंजन भी होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत