ऑस्ट्रेलिया को हराकर 4 रन से जीती श्रीलंका

असलंका ने 110 रन की शतकीय पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया को हराकर 4 रन से जीती श्रीलंका

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराकर आर्थिक संकट से जूझ रहे अपने देश को जश्न मनाने का एक और मौका दिया।

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराकर आर्थिक संकट से जूझ रहे अपने देश को जश्न मनाने का एक और मौका दिया। दसुन शनाका की टीम ने मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती विकेट तेजी से खोये। निरोशन डिकवेला (01), पथुम निसंका (13) और कुसल मेंडिस (14) के आउट होने के बाद श्रीलंका के 34 रन पर ही तीन विकेट हो गये। इसके बाद धनंजय डि सिल्वा ने 60 रन पर आउट होने से पहले चरिता असलंका के साथ 101 रन की साझेदारी करते हुए पारी को संभाला। डि सिल्वा ने 61 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाये, मगर वह 27वें ओवर में मिचेल मार्श की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। उनके साथी असलंका ने मोर्चा संभालते हुए 106 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की बदौलत 110 रन की शतकीय पारी खेली। इनके अलावा दुनिथ वेलालागे ने 19 रन और वानिंदू हसरंगा ने 21 रन बनाये, जिसकी बदौलत श्रीलंका 49 ओवर में 258/10 रन पर पहुंच पाई। मैथ्यू कुह्नमैन, पैट कङ्क्षमस और मिचेल मार्श ने दो-दो विकेट लिये जबकि ग्लेन मैक्सवेल को एक विकेट हासिल हुआ।

259 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान ऐरन ङ्क्षफच को तीन रन पर ही खो दिया, लेकिन इसके बाद डेविड वॉर्नर (99) और मिचेल मार्श (26) ने पारी को संभालते हुए 63 रन की साझेदारी की, हालांकि मार्श के आउट होने के बाद कंगारू टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। वॉर्नर ने एक छोर पर पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वह भी अपने शतक से चूकते हुए ऑस्ट्रेलिया के सांतवे विकेट के रूप में 99 रन पर आउट हो गये। वॉर्नर ने अपनी पारी में 112 गेंदें खेलकर 12 चौके लगाये। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिये ट्राविस हेड ने 27 और पैट ने 35 रन बनाये। मैच के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 19 रन की दरकार थी, जिसका बचाव करते हुए शनाका ने श्रीलंका को चार रन से जीत दिलायी।
श्रीलंका के लिये चमिका करुणारत्ने, डि सिल्वा और जेफरी वैंडरसे ने दो-दो विकेट लिये जबकि महीष तीक्षणा, हसंरगा, वेलालागे और शनाका ने एक-एक विकेट चटका। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

Post Comment

Comment List

Latest News