यूजीसी नेट 9 जुलाई से, पहले दिन 25 विषयों की परीक्षा

एनटीए ने परीक्षा का विषयवार शेड्यूल किया जारी, प्रवेश पत्र जल्द

यूजीसी नेट 9 जुलाई से, पहले दिन 25 विषयों की परीक्षा

एनटीए ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता के लिए देशभर में आयोजित होने वाली आॅनलाइन राष्टÑीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) के पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का विषयवार शेड्यूल जारी किया है।

अजमेर। एनटीए ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता के लिए देशभर में आयोजित होने वाली ऑनलाइन राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) के पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का विषयवार शेड्यूल जारी किया है। फिलहाल पहले चरण की 9 से 12 जुलाई तक होने वाली विभिन्न विषयों की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया गया है। मालूम हो कि 80 से अधिक विषयों के लिए आयोजित यह परीक्षा 9, 11 व 12 जुलाई तथा 12, 13 व 14 अगस्त को होगी। 

एनटीए की वरिष्ठ निदेशक परीक्षा डॉ.साधना पाराशर की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार 9 जुलाई को परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा शहर आवंटित कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जल्द जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी परीक्षा से संबंधित किसी भी जानकारी या स्पष्टीकरण के लिए हेल्पडेस्क नंबर 01140759000 पर संपर्क कर सकते हैं।

पहले दिन इन विषयों की परीक्षा

शेड्यूल के अनुसार पहले दिन 9 जुलाई को चाइनिज, जर्मन, इंडियन कल्चर, जेपेनिज, पाली, पॉपुलेशन स्टेडिज, राजस्थानी, रशियन, स्पेनिश, तेलगू, मराठी सहित 25 विषयों की परीक्षा होगी। इसी तरह 11 को 5 तथा 12 जुलाई को 4 विषयों की परीक्षा होगी। डॉ.पाराशर के अनुसार अगस्त में होने वाली परीक्षा का विषयवार शेड्यूल भी आगामी दिनों में जारी किया जाएगा। परीक्षा दो पारी में होगी। पहली पारी सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पारी दोपहर 3 से सायं छह बजे तक होगी।

Read More मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाली गैंग के 6 चोर गिरफ्तार

 

Read More घूंघट ओढ़कर गीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित