कन्हैयालाल हत्याकांड से पहले लगवाए विवादित नारे, दो दबोचे

पाकिस्तान के नंबरों पर होती थी बात

 कन्हैयालाल हत्याकांड से पहले लगवाए विवादित नारे, दो दबोचे

ब्यूरो/नवज्योति, उदयपुर। शहर के बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड से पहले शहर में निकाले गए जुलूस के दौरान विवादित नारे लगवाने के मामले में भूपालपुरा थाना पुलिस ने दो आरोपियों गुलाम दस्तगीर और हफीज कादरी को गिरफ्तार किया है। इन्होंने 20 जून को नूपुर शर्मा के खिलाफ हुए प्रदर्शन में नारे लगवाए थे। आरोपियों में एक युवक हिस्ट्रीशीटर है। वहीं दूसरा समाज के कार्यक्रमों में कलमा और नात पढ़ने का काम करता है। कॉल डिटेल्स में युवक के पाकिस्तान से कई नंबरों पर बात करने की भी बात सामने आई है। आरोपियों ने जुलूस में विवादित नारे लगाकर युवाओं को जमकर उकसाया था। इस जुलूस में कन्हैयालाल की हत्या करने वाले आरोपी रियाज और गौस समेत अन्य सभी आरोपी पहुंचे थे।

उदयपुर। शहर के बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड से पहले शहर में निकाले गए जुलूस के दौरान विवादित नारे लगवाने के मामले में भूपालपुरा थाना पुलिस ने दो आरोपियों गुलाम दस्तगीर और हफीज कादरी को गिरफ्तार किया है। इन्होंने 20 जून को नूपुर शर्मा के खिलाफ हुए प्रदर्शन में नारे लगवाए थे। आरोपियों में एक युवक हिस्ट्रीशीटर है। वहीं दूसरा समाज के कार्यक्रमों में कलमा और नात पढ़ने का काम करता है। कॉल डिटेल्स में युवक के पाकिस्तान से कई नंबरों पर बात करने की भी बात सामने आई है। आरोपियों ने जुलूस में विवादित नारे लगाकर युवाओं को जमकर उकसाया था। इस जुलूस में कन्हैयालाल की हत्या करने वाले आरोपी रियाज और गौस समेत अन्य सभी आरोपी पहुंचे थे।


एक आरोपी के खिलाफ पूर्व में ही दस मामले
थानाधिकारी हनुवंतसिंह सोढ़ा ने बताया कि जुलूस के कुछ वीडियो के आधार पर पुलिस ने कई लोगों की शिनाख्त की थी। इसके बाद गुलाम दस्तगीर पुत्र मोइनुद्दीन रिजवी निवासी सिलावटवाड़ी और हफीज कादरी पुत्र हबीब खान निवासी दीवान शाह कॉलोनी, पटेल सर्कल को गिरफ्तार किया गया। गुलाम के खिलाफ 10 आपराधिक मामले हैं। वहीं कादरी के खिलाफ पहले से धार्मिक वैमनस्यता फैलाने का मामला दर्ज है। उसका चालान न्यायालय में पेश हो चुका है।


जुलूस की शर्तों का उल्लंघन
पुलिस ने बताया कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मुस्लिम समुदाय द्वारा अंजुमन तालीमुल इस्लाम के सदर मुजीब सिद्दीकी के नेतृत्व में मौन जुलूस का आयोजन हुआ था। जुलूस में समुदाय के उदयपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने जुलूस में शर्तों का उल्लंघन कर बड़े लाउड स्पीकर लगाकर धार्मिक वैमनस्यता फैलाने की कोशिश की। इसी दौरान कई भड़काऊ नारे लगाए गए थे। पूरे मामले की जांच करते हुए और कुछ लोगों को पकड़ा जा सकता है।

 

Read More चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता

Read More दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर

 

Read More चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता

Read More दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत