सरपंचों ने सभी कार्यों का किया बहिष्कार

मेट, कारीगर के साथ-साथ सामग्री का भुगतान भी बकाया

सरपंचों ने सभी कार्यों का किया बहिष्कार

नागौर और बीकानेर में पंचायत राज मंत्री ने निरीक्षण किया इसके पश्चात सरपंचों पर गलत बयानबाजी की जो कि सरपंचों की गरिमा के विपरीत है।

भरतपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री की ओर से नागौर और बीकानेर में निरीक्षण के बाद सरपंचों के विरोध में दिए गए बयानों के पश्चात प्रदेश भर में सरपंचों का आक्रोश देखने को मिला और जिले की 403 ग्राम पंचायतों में तालाबंदी कर सभी सरपंचों ने कार्य का बहिष्कार किया।

जिला संयोजक मोहन रारह ने बताया कि ग्राम पंचायतों के सरपंच वर्तमान में विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। राज्य सरकार की ओर से दी जाने वाली राज्य वित्त आयोग की राशि अभी तक ग्राम पंचायतों में जमा नहीं हुई है। राजस्थान सरकार ने ग्रामीण विकास को ठप्प करने का काम किया है। हालात यह है कि राज्य सरकार की लापरवाही के कारण मेट, कारीगर के साथ-साथ सामग्री का भुगतान भी बकाया चल रहा है।

पिछले 18  महीनों से भुगतान नहीं होने कि अब ठेकेदारों ने भी सामग्री देना बंद कर दिया है। मोहन रारह ने बताया कि राजस्थान सरपंच संघ की पंचायत मंत्री से हुई वार्ता के बाद जिन बातों पर समझौता हुआ उनके आदेश आज तक जारी नहीं हुए बार-बार वार्ता में केवल सरपंचों को आश्वासन ही मिल रहा है। ऐसे में अब आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

कुछ ही दिनों में सरपंच संघ प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेंगे। हाल ही में नागौर और बीकानेर में पंचायत राज मंत्री ने निरीक्षण किया इसके पश्चात सरपंचों पर गलत बयानबाजी की जो कि सरपंचों की गरिमा के विपरीत है। 25 जुलाई को जयपुर में पूरे राजस्थान के ब्लॉक अध्यक्ष, जिला पदाधिकारियों एवं प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया जाएगा तथा आंदोलन की रूपरेखा बनाकर के आंदोलन किया जाएगा।

Read More व्याख्याता पद पर पदोन्नति के लिए शिक्षा विभाग कर रहा है तैयारी, डीपीसी पर संशय

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी