जीएसटी के विरोध में कांग्रेसी ने किया प्रदर्शन

मंत्री धारीवाल हुए रैली में शामिल

जीएसटी के विरोध में कांग्रेसी ने किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने के विरोध में शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से सोमवार को विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली गई। रैली में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल भी शामिल हुए।

कोटा। केंद्र सरकार द्वारा खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने के विरोध में शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से सोमवार को विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली गई।  रैली में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल भी शामिल हुए।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से रामपुरा पीपल के पेड़ के पास से रैली का आयोजन किया गया।  यहां दोपहर बाद रैली शुरू होनी थी लेकिन उससे पहले ही बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता ,पदाधिकारी हाथों में झंडे बैनर लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एकत्र हुए । दोपहर बाद  स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल मौके पर पहुंचे और रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ,कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ,पूर्व अध्यक्ष गोविंद शर्मा ,महामंत्री डॉ विजय सोनी के अलावा बड़ी संख्या में पार्षद व कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए।  रैली रामपुरा से रवाना हुई और विभिन्न मार्गों से होती हुई कलेक्ट्री चौराहे पर पहुंची । रैली में महापौर मंजू मेहरा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाएं ऊंट गाड़ी में बैठकर सवार हुई । शासन मंत्री शांति धारीवाल ने रैली रवाना करने के दौरान बताया कि केंद्र सरकार द्वारा आटा दाल जैसे खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाई गई है।  5 पर्सेंट जीएसटी लगाने से खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि हुई है।  ऐसे में गरीब आदमी पर आर्थिक बोझ पड़ा है जबकि धनाढ्य वर्ग के लोगों को राहत दी जा रही है । उन्होंने बताया कि आमजन की पीड़ा को समझते हुए कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया है और केंद्र सरकार से मांग की गई है कि खाद्य पदार्थ आटा दाल जैसी चीजें जो आमजन की जरूरत है उन पर से जीएसटी हटाई जाए।  उन्होंने बताया कि यदि सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो इस तरह के और उग्र प्रदर्शन किए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद