भावुक हुए जवान, बोले रक्षाबंधन पर बहनों की याद आती है

बह्म कुमारी बहिनों ने बोर्डर पर जवानों को बान्धी राखी

भावुक हुए जवान, बोले रक्षाबंधन पर बहनों की याद आती है

भारत की अन्तिम सीमा मुनाबाव बोर्डर पर बह्म कुमारी आश्रम व टीम बाड़मेर के संयुक्त तत्वाधान में बीएसएफ के जवानों को राखी बांधी गई। इस दौरान बोर्डर पर तैनात जवान भावुक होते हुए बोले कि रक्षा बन्धन पर बहिनों की याद आती है। पर इन बहिनों की वजह से हमारी कलाइयां सूनी नहीं रहती है। हर वर्ष हमें बाड़मेर की बहिनों का जो प्यार और स्नेह मिलता है उसे हम कभी नहीं भूल पाएगे।

बाड़मेर |  भारत की अन्तिम सीमा मुनाबाव बोर्डर पर बह्म कुमारी आश्रम व टीम बाड़मेर के संयुक्त तत्वाधान में बीएसएफ के जवानों को राखी बांधी गई। इस दौरान बोर्डर पर तैनात जवान भावुक होते हुए बोले कि रक्षा बन्धन पर बहिनों की याद आती है। पर इन बहिनों की वजह से हमारी कलाइयां सूनी नहीं रहती है। हर वर्ष हमें बाड़मेर की बहिनों का जो प्यार और स्नेह मिलता है उसे हम कभी नहीं भूल पाएगे। इस दौरान रक्षा बन्धन पर बह्म कुमारी आश्रम की प्रमुख बहिन बबीता ने कहा कि आप की बदौलत हम और देश सुरक्षित है। हर परिस्थितियों में आप अपने दायित्व का सम्मान पूर्वक निर्वाण करते हो हम सभी बहिनों का भी कर्तव्य बनता है कि आपको रक्षा बन्धन पर बहिनों की कमी को पूरा करें व हमारे होते हुए आपकी कलाई सूनी नहीं रहें। इस दौरान बहिन सुशिला ने कहा कि आप हमारी रक्षा के लिए अपने घरों को भी छोड़कर आना राजधर्म निभा रहे हो। ये तो हमारा सौभाग्य है कि रक्षासूत्र बान्ध रहे है। इस दौरान सहायक कमाण्डेट संजीव तिवारी ने कहा कि बाड़मेर में जो अपनापन औरा प्यार जवानों के प्रति जो देखा है, वो कहीं नहीं देखा। उन्होंने कहा कि बाड़मेर की कौमी एकता बैमिशाल है। इस दौरान बह्म कुमारी बहिनों ने जवानों के तिलक लगाकर रक्षासूत्र बांधकर लम्बी आयु की कामना की। इस अवसर पर टीम बाड़मेर के अध्यक्ष सुरेश जाटोल, मीना फुलवारिया, पलक जयसवाल, कमलेशवार सिंह, आर बी गुप्ता, रातुल दास, सिमरन, गंगासिंह, राम गोपाल, मनोज योगी, विनोद के, शिव शरण, सौरभ चौधरी, शिवप्रिया तिवारी, पूनम सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
किया पौधरोपण-बह्म कुमारी आश्रम व टीम बाड़मेर के संयुक्त तत्वाधान में मुनाबाव बोर्डर परिसर में सहायक कमाण्डेट संजीव तिवारी, बह्म कुमारी आश्रम की प्रमुख बहिन बबीता, टीम बाड़मेर के अध्यक्ष सुरेश जाटोल, बहिन सुशिला सहित अन्य अतिथियों ने पौधरोपण कर पौधे वितरण किए।

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम