जिला प्रमुख-प्रधानों के चुनाव आज : कांग्रेस को छह, भाजपा को दो पंचायत समितियों में स्पष्ट बहुमत

जिला प्रमुख-प्रधानों के चुनाव आज : कांग्रेस को छह, भाजपा को दो पंचायत समितियों में स्पष्ट बहुमत

नीमराना और सरमथुरा में निर्दलीयों ने दोनों दलों को पीछे छोड़ा : अलवर और धौलपुर जिला परिषद में कांग्रेस को बहुमत

 जयपुर। प्रदेश की अलवर और धौलपुर जिला परिषदों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है। राज्य निर्वाचन आयोग ने घोषित नतीजों के अनुसार अलवर जिला परिषद के कुल 49 वार्डों में से कांग्रेस को 24 और भाजपा को 21 में सफलता मिली है। शेष चार वार्डों में निर्दलीयों ने बाजी मारी है। धौलपुर जिला परिषद के कुल 23 वार्डों में से 17 में कांग्रेस और छह में भाजपा के प्रत्याशी विजयी रहे हैं। इन दोनों जिला परिषदों में कोई क्रॉस वोटिंग नहीं हुई तो कांग्रेस के जिला प्रमुख्य बनना तय है।  अलवर और धौलपुर जिलों की पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों में कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है। दोनों जिलों की 22 पंचायत समितियों के 492 वार्डों में से कांग्रेस को 208 और भाजपा को 158 में सफलता मिली है। शेष में से 12 में बसपा प्रत्याशियों और 113 में निर्दलीयों ने जीत दर्ज कराई है।  अलवर जिले की उमरैण पंचायत समिति के वार्ड-15 में सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज होने की वजह से वहां चुनाव नहीं कराए जा सके। नतीजों के अनुसार अलवर जिले की किशनगढ़बास, रामगढ़, थानागाजी और उमरैण पंचायत समितियों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है। अलवर की मुण्डावर और धौलपुर की सैपऊं में भाजपा ने बहुमत हासिल किया है।

इसी प्रकार अलवर की नीमराना और धौलपुर की सरमथुरा में निर्दलीयों ने बाजी मारी है। दोनों जगहों पर निर्दलीय ने बहुमत से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कराई है। बाकी 12 पंचायत समितियों में अलवर जिले की बानसूर, बहरोड़, गोविन्दगढ़, कठुमर, कोटकासिम, लक्ष्मणगढ़, मालाखेड़ा, रैणी, राजगढ़, तिजारा तथा धौलपुर जिले की बसेड़ी और धौलपुर में कांग्रेस और भाजपा को बहुमत नहीं मिला।

अलवर-धौलपुर जिला परिषद
कुल वार्ड        72
कांग्रेस    41
भाजपा    27
निर्दलीय    04

पंचायत समितियां
कांग्रेस    208
भाजपा    158
बसपा        12
निर्दलीय    113

जिला प्रमुख-प्रधानों के चुनाव आज
अलवर और धौलपुर के जिला प्रमुखों के चुनाव शनिवार को होने है। 31 अक्टूबर को उप जिला प्रमुखों और उप प्रधानों के चुनाव होंगे।  चुनावों के लिए सुबह 10 बजे निर्वाचित सदस्यों की बैठक होगी। 11 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखने की धमकी का मामला सामने आया है। एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर ई-मेल...
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव
सोना-चांदी फिर तेजी की राह पर