गाजियाबाद: कोरोना संकट में इंदिरापुरम गुरुद्वारा की अनोखी पहल, मरीजों के लिए शुरु किया 'ऑक्‍सीजन लंगर'

गाजियाबाद: कोरोना संकट में इंदिरापुरम गुरुद्वारा की अनोखी पहल, मरीजों के लिए शुरु किया 'ऑक्‍सीजन लंगर'

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौर में देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के दिखाई दे रही है, जिसके चलते कई मरीजों की जान जा चुकी है। इन सबके बीच गाजियाबाद के इंदिरापुरम गुरुद्वारे ने अनोखी पहल शुरू की है। इस गुरुद्वारा ने ऑक्सीजन के लिए भटक रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की है।

गाजियाबाद। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौर में देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के दिखाई दे रही है, जिसके चलते कई मरीजों की जान जा चुकी है। इन सबके बीच गाजियाबाद के इंदिरापुरम गुरुद्वारे ने अनोखी पहल शुरू की है। इस गुरुद्वारा ने ऑक्सीजन के लिए भटक रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की है। इस पहल के अंतर्गत संस्था बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी का कहना है कि लोगों की ऑक्सीजन के चलते हो रही परेशानी के बाद उनकी जान बचाने के लिए एक मदद की मुहिम शुरू की है और ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया जा रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9097041313 भी जारी किया गया है।

गुरुद्वारा प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर कोई हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर ऑक्सीजन की आवश्यकता बताता है तो हम अपनी गाड़ी भेजकर मरीज को यहीं बुला रहे हैं और जब तक उसे हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल जाता, तब तक ऑक्सीजन मुहैया करा रहे हैं। गुरुद्वारा प्रबंधन की ओर से यह भी स्‍पष्‍ट किया गया है कि किसी के घर में ऑक्सीजन की डोर-टू-डोर आपूर्ति नहीं कर रहे हैं। इस आपात स्थिति में जब हर कोई ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए तरस रहा है, उस वक्त गुरुद्वारे की इस पहल से कई लोगों को तत्काल राहत मिल रही है। बड़ी संख्या में लोग पहले से ही ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए इंदिरापुरम गुरुद्वारा में इकट्ठा हो रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना
आयोग के अध्यक्ष ग्यारसी लाल मीना व सदस्य हेमलता अग्रवाल ने यह आदेश भागचंद कुमावत के परिवाद पर दिए।
आमजन को किया लिवर रोगों के प्रति जागरूक
कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग