छात्रसंघ चुनाव संपन्न, प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद

शांतिपूर्ण मतदान के बीच चलती रही छुटपुट घटनाएं सुबह से ही विद्यार्थियों में उत्साह, फर्जी मतदाता को पकड़ पुलिस ले गई

 छात्रसंघ चुनाव संपन्न, प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद

इस बार किसके सिर अध्यक्ष का ताज सजेगा, अब अटकलों का दौर आरंभ हो गया है। जोधपुर में भी अब छात्र छात्राओं में गुफ्तगू बढ़ गई है।

जोधपुर। दो साल के बाद प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव संपन्न हो गए। प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया है। इस बार किसके सिर अध्यक्ष का ताज सजेगा, अब अटकलों का दौर आरंभ हो गया है। जोधपुर में भी अब छात्र छात्राओं में गुफ्तगू बढ़ गई है। आने वाले परिणाम पर भविष्य की राजनीति का भी असर देखने मिलेगा। कौन छात्र बाजी मारता है कौन पिछड़ता है इसका निर्णय हो पाएगा। जोधपुर में दोपहर तक कैंपसों में मतदान का जोर रहा। जोधपुर में भी छात्रसंघ चुनाव को लेकर उत्साह बना रहा। सुबह से ही विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह व जोश के साथ मतदान का प्रयोग किया। कैंपसों में एक दो जगहों पर फर्जी मतदाता भी पुलिस के हाथ लगे है। जिन्हें थाने ले जाया गया। शहर में इस मतदान के बीच छात्रों में हल्की झड़पें भी हुई, मगर भारी पुलिस बंदोबस्त के चलते मतदान शांतिपूर्ण ही बना रहा।

जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। छिटपुट घटनाओं को छोड़ अभी तक मतदान शांतिपूर्वक रहा है। सुबह मतदान की धीमी रफ्तार ने अध्यक्ष पद के तीनों प्रत्याशियों की चिंता बढ़ा दी। उनके समर्थक मतदाताओं को घर से निकालने के लिए पूरा दम लगाते रहे। पहले तीन घंटों में सिर्फ 27.67 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसमें से कमला नेहरू महिला महाविद्यालय की 1848 छात्राएं अब तक वोट डाल चुकी थी।

33 मतदान केंद्रों पर मतदान
सुबह आठ बजे 33 मतदान केन्द्र पर धीमी गति के साथ मतदान शुरू हुआ। इस बार बैलेट पेपर के रंग के ही बैलेट बॉक्स तैयार किए गए ताकि वोटर को कोई कन्फ्यूजन ना हो। साथ ही वोट डालने वाले के परिचय पत्र पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन कर प्रवेश दिया गया। शनिवार सुबह 10 बजे से मतगणना शुरू होगी। विवि में कुल 18,154 मतदाता हैं। वाणिज्य संकाय के मतदाताओं के लिए प्रबंधन अध्ययन में 5 केंद्र, कला संकाय के लिए भाषा प्रकोष्ठ में 8, विधि संकाय में 3, सायंकालीन अध्ययन संस्थान में 3, कमला नेहरू कॉलेज में 8, विज्ञान संकाय में 5 एवं शोध छात्र प्रतिनिधि मतदान के लिए भौतिक विभाग, विज्ञान संकाय में 1 मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने मतदान किया।

Read More केंद्र सरकार खत्म कर रही डेमोक्रेसी

18 हजार154 कैंडिडेट चुनेंगे अपना प्रतिनिधि
इस बार जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में आर्ट में 3919 मतदाता, कॉमर्स में 2768, साइंस में 2817, लॉ में 1521, कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में 4688, सायंकालीन अध्ययन संस्थान में 1536 एवं शोध प्रतिनिधि के लिए 905 मतदाता है।

इनके बीच हुई खिताबी जंग
अध्यक्ष: अरविंद सिंह भाटी, हरेन्द्र चौधरी, राजवीर सिंह बांता
उपाध्यक्ष: अक्षय मेघवाल, जय सिंह, निधि राजपुरोहित, ओमा राम देवासी, ओमा राम, प्रशांत शर्मा, सोमराज व सूर्य प्रकाश
महासचिव: जितेन्द्र देवड़ा, नरेन्द्र विश्नोई, वत्सल परिहार
संयुक्त महा सचिव:बाबूलाल, चिराग सिंह भाटी, दिनेश पंवार, मनोज प्रजापत, मुकेश, पुखराज विश्नोई
रिसर्च रिप्रजेंटेटिव्स: कुंदन कंवर, सुनील खती, यशस्वी ईनाणियां
कमला नेहरु गर्ल्स कॉलेज
अध्यक्ष: कोमल कंवर, एम एस संतोष, सोनिया

उपाध्यक्ष:पायल, कविता, सोनू राठौड़
महासचिव: नीलू पटेल, निकिता राठी, तनु कच्छवाह
संयुक्त महासचिव:भगवती देवड़ा, गुड्डी, करीना, कुती वागडिया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रियंका...
करीना कपूर ने मलाइका अरोड़ा को नए शो के लिए बधाई दी
जापान: नर्सरी स्कूल के शिशुओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में तीन शिक्षिकाएं गिरफ्तार
ट्विटर पर एप्पल विज्ञापन फिर से हुए बहाल: मस्क
राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा
पार्टी के नए नेताओं को देना पड़ेगा मौका : खड़गे
पंजाब में ड्रोन से 3 किलोग्राम हेरोइन बरामद