विद्याधर नगर इलाके का मामला: मुख्य आरोपी सुनील फरार, छह साथी गिरफ्तार : जेल में हुई दोस्ती, बाहर आकर की वारदात, खरीदी थार जीप

विद्याधर नगर इलाके का मामला: मुख्य आरोपी सुनील फरार, छह साथी गिरफ्तार : जेल में हुई दोस्ती, बाहर आकर की वारदात, खरीदी थार जीप

नेशनल कबड्डी प्लेयर, पुलिसकर्मी के बेटे संग बनाई गैंग और ज्वैलर दोस्त से लूट लिए 50 लाख

जयपुर। विद्याधर नगर इलाके में ज्वैलर्स से 50 लाख रु. की लूट की साजिश उसके खास दोस्त सुनील ने ही रची थी। पुलिस ने गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य साजिशकर्ता सुनील की तलाश जारी है। आरोपियों में अमित सिहाग कबड्डी का नेशनल प्लेयर है और नवदीप के पिता हरियाणा पुलिस में तैनात है। आरोपियों ने लूट के रुपयों को बांटा कर नई थार जीप खरीदी। सुनील ने जेल में गैंग बनाई और बाहर आकर लूट की। पुलिस ने अमित से एक देसी पिस्टल बरामद की है। डीसीपी क्राइम अमृता दुहन ने बताया कि परिवादी महेन्द्र कुमार अग्रवाल ने रिपोर्ट दी कि मैं श्रीनाथ टावर विद्याधर नगर जयपुर में रहता हूं और सोने-चांदी का व्यवसायी हूं। मैं 26 अक्टूबर को बीकानेर गया था, वहां सोना-चांदी नहीं बिका तो अगले दिन रात 11 बजे जयपुर के लिए रवाना हुआ। 28 अक्टूबर को सुबह करीब पांच बजे मैं बस से अल्का सिनेमा, सीकर रोड उतर कर बैटरी रिक्शा में बैठकर परशुराम सर्किल के पास पहुंचा तो एक बाइक पर आए तीन युवकों ने तमंचा दिखा कर मेरी अटैची छीन ली। इसमें सोना-चांदी और अन्य सामान था।  


लूट की राशि से चुकाया कर्ज: दुहन ने बताया कि लुटेरे नसीब ने वारदात के बाद हिस्से में आई राशि से 2.80 लाख रुपए का कर्जा चुकाया। अमित अपने एक साथी के साथ 35 हजार रुपए की पिस्टल खरीदने के लिए मेवात गया। सुनील सोनी आपराधिक प्रवृति का है। इसके खिलाफ  धोखाधड़ी के पांच प्रकरण दर्ज हैं। माणक चौक पुलिस ने सुनील को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जहां उसकी मुलाकात संदीप जाट निवासी कोटपुतली जयपुर ग्रामीण से हुई। सुनील के जमानत पर बाहर आने पर संदीप जाट ने उसकी मुलाकात मंजीत से कराई। इन्होंने मिलकर ज्वैलर्स से लूट की वारदात की साजिश रची। आरोपी मंजीत ने अपने गांव के ही दोस्त मंजीत को तैयार किया तथा आपस में संपर्क करके नवदीप, नसीब, विवेक, अमित को तैयार किया। इसके बाद इन्हें मुहाना इलाके में मकान किराए पर दिलवा दिया और सुनील लूट की साजिश रचने लगा, उसने फर्जी आधार से सिम खरीदी और लूट की।


आरोपी ने परिवादी के मार्फत उधार ले रखे थे 50 लाख
सुनील परिवादी महेन्द्र अग्रवाल का खास दोस्त है। सुनील ने परिवादी के माध्यम से 50 लाख रुपए उधार ले रखे हैं। उसने 27 अक्टूबर को फोन कर पता किया कि महेन्द्र माल बेचने बीकानेर गया है। कुछ सोना व चांदी नहीं बिका है और कुछ नकदी भी उसके पास है। सुनील ने सहयोगियों को अलसुबह बाइक व अपनी गाड़ी से परिवादी महेन्द्र की पहचान करवा दी और वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद साथियों को महावीर नगर स्थित किराए के फ्लैट पर छोड़कर लूट का माल लेकर वापस आ गया। साथियों को नौ लाख रुपए दिए, जिसे आरोपियों ने आपस में बांट लिया।

सुनील 11 नवम्बर को भी अपने साथियों के साथ मिलकर अन्य ज्वैलर्स से लूट की वारदातें करने की फिराक में था। लूट के उद्देश्य से 10 नवम्बर को वह अपने साथियों के साथ महावीर नगर स्थित फ्लैट पर इकट्ठे हुए थे। इसी दौरान सीएसटी ने आरोपियों की पहचान कर दबोच लिया। अमित के खिलाफ उद्योग नगर सीकर में एक प्रकरण मारपीट व राजकार्य में बाधा का दर्ज है।

यह हुए गिरफ्तार
नवदीप पुत्र सत्यवान निवासी पुलिस लाइन हिसार हरियाणा, नसीब पुत्र नरेश माजरा झज्जर हरियाणा, विवेक पुत्र सुरेन्द्र गोद महेन्द्रगढ़ हरियाणा, अमित पुत्र मानसिंह रामसराताल सिद्धमुख चूरू, मंजीत सिंह पुत्र सुरेश सांगटेडा पनियाला जयपुर ग्रामीण और मंजीत सिंह पुत्र हरि सिंह सांगटेडा पनियाला जयपुर ग्रामीण को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर  मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
यादव ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस कह रही है कि उनकी सरकार आएगी, तो गरीबी मिटा देंगे।
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई
मोदी सरकार ने दी सिर्फ महंगाई-बेरोजगारी, भाजपा सरकार का उद्देश्य चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना : प्रियंका