गोवंश के टीकाकरण का शुभारंभ

लंपी की रोकथाम के लिए टीकाकरण

गोवंश के टीकाकरण का शुभारंभ

नोडल अधिकारी ने बताया कि लंपी बीमारी की तहसील में 30 अगस्त के बाद तेजी से कमी हो रही है और अधिकतर पशु भी रिकवर हो चुके हैं।

रतनगढ़। राज्य सरकार व पशुपालन विभाग के निर्देशानुसार चूरु जिले में सर्वप्रथम तहसील के ग्राम लोहा की श्री कृष्ण गौशाला समिति में एक सौ गोवंश को लंपी स्किन डिजीज की रोकथाम के लिए टीकाकरण का शुभारंभ उपखंड अधिकारी विजेंद्रसिंह चाहर, पशुपालन विभाग के ब्लॉक नोडल अधिकारी हुंणताराम मीणा, रतनगढ़ नागरिक परिषद के कार्यकारिणी सदस्य मुरारीलाल शर्मा व मुख्य सदस्य एडवो. रजनीकांत सोनी, सरपंच भंवरलाल पूनिया की उपस्थिति में हुआ।

नोडल अधिकारी ने बताया कि लंपी बीमारी की तहसील में 30 अगस्त के बाद तेजी से कमी हो रही है और अधिकतर पशु भी रिकवर हो चुके हैं। आज जो टीकाकरण हुआ है, उस गौवंश की 7 से 10 दिन तक निगरानी रखी जाएगी। अधिकारी चाहर ने कहा कि तहसील से बीमारी काफी कम हो गई है, पशुधन को राहत मिली हैं। नागरिक परिषद की मुरारीलाल शर्मा एडवोकेट रजनीकांत सोनी ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए उन्हें पुष्प माला पहनाकर शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया और कहा कि परिषद गौ माता की सेवा के लिए सदैव तैयार है। इस अवसर पर परिषद के मुरारीलाल शर्मा ने गौशाला के गौ सेवकों का भी दुपट्टा ओढ़ाकर नगद धनराशि देकर सम्मान किया। टीकाकरण शुभारंभ पर डॉ हीरालाल, प्रमोद, सुभाष व सुनील तमोली ,पशुधन सहायक नारायण, ग्राम के राजेश रुलानिया, गौशाला के अध्यक्ष हरिराम बुडानिया, कन्हैयालाल स्वामी सहित अनेकों ग्रामवासी उपस्थित थे।

Post Comment

Comment List

Latest News