35 लाख की डकैती का खुलासा : आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

रिश्ते में भाई लगता था मुख्य आरोपी, पहले से चल रही थी प्लानिंग

35 लाख की डकैती का खुलासा : आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

वारदात 18 अगस्त की रात को अंजाम दी गई थी। जिसमें हथियारबंद कुछ बदमाशों ने रिटायर फौजी महेंद्र सिंह को मकान में बंधक बनाकर करीब 35 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात व 15 हजार रूपए नकदी लूट लिए और फिर मौके से फरार हो गए।

चिड़ावा। शहर की बाईपास रोड पर अंबिका नगर के वार्ड 33 निवासी हीरवा हाल चिड़ावा निवासी महेंद्र मेघवाल के घर करीब 1 माह पहले 35 लाख रुपए की डकैती के मामले का पुलिस ने शनिवार को खुलासा किया। पुलिस ने मामले में लिप्त पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक आरोपी पीड़ित महेंद्र सिंह का रिश्ते में भाई लगता है। पुलिस ने बताया वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटे हुए हैं। एसपी मृदुल कच्छावा ने पुलिस थाने में मीडिया को वारदात से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वारदात 18 अगस्त की रात को अंजाम दी गई थी। जिसमें हथियारबंद कुछ बदमाशों ने रिटायर फौजी महेंद्र सिंह को मकान में बंधक बनाकर करीब 35 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात व 15 हजार रूपए नकदी लूट लिए और फिर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामले खुलासे के लिए डीएसपी सुरेश शर्मा के मार्गदर्शन में सीआई इंद्र प्रकाश यादव के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया। पुलिस ने बाद में हरियाणा दिल्ली समेत अन्य राज्यों में इसको लेकर छापेमारी की। 

दिल्ली से लगा सुराग  
उधर दिल्ली की स्पेशल टीम ने कुछ दिन पहले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसमें पूछताछ में दो आरोपियों ने चुनाव में वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की थी। जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और आरोपियों से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पहुंचे। जिसके आधार पर अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी लगी। जानकारी के आधार पर पुलिस ने चिड़ावा भगतों का मोहल्ला निवासी चतर सिंह पुत्र गीगराज, सुमेर सिंह उर्फ सोनू पुत्र रिछपाल निवासी हीरवा, बुधराम पुत्र नत्थू राम वाल्मीकि, नय्यूम पुत्र रुस्तम मुसलमान निवासी पिलानी और दिनेश पुत्र आनंद कुमार निवासी पिलानी को गिरफ्तार किया है। 

इस वारदात का मुख्य सूत्रधार सुमेर सिंह उर्फ सोनू चतर सिंह पुत्र गिर्राज है सुमेर सिंह रिश्ते में पीड़ित महेंद्र सिंह का भाई लगता है और चतर सिंह परिवादी महेंद्र सिंह से जान पहचान रखता था दोनों ने पहले प्लानिंग तैयार की और इस प्लानिंग में बुधराम व दिनेश कुमार और नियम को भी शामिल किया गया। प्लानिंग के तहत चतर सिंह ने अपने फेसबुक फ्रेंड विशाल उर्फ काला को बुलाया विशाल उर्फ काला अपने साथ दौड़ को अभिषेक व हिमांशु को लेकर आया।

Read More 80 प्रतिशत विधायकों का साथ नहीं मिला तो हम छोड़ देंगे दावेदारी : गुढ़ा

साइबर टीम और डीएसटी के सहयोग से खुलासा 
वारदात को ट्रेस करने के लिए साइबर टीम झुंझुनूं के दिनेश कुमार जितेंद्र कुमार ने तकनीकी सहायता उपलब्ध करवाई। पिलानी थाने के कांस्टेबल भरत सिंह व कर्मवीर चुनाव थाने के संदीप कुमार संदीप कुमार अमित सिहाग बलवीर सिंह आदि ने सीसीटीवी फुटेज देखे और सूचना एकत्र की थानाधिकारी इंद्रप्रकाश स्टाफ में साथ ही देश की टीम के कल्याण सिंह, शशिकांत, हरिराम व सुरेश कुमार आदि शामिल रहे।

Tags: robbery

Post Comment

Comment List

Latest News