जयपुर के बाद अब बीकानेर कोरोना का नया हॉट स्पॉट, डूंगरपुर में तीसरी लहर की आशंका के बीच कंटेनमेंट जोन घोषित

जयपुर के बाद अब बीकानेर कोरोना का नया हॉट स्पॉट, डूंगरपुर में तीसरी लहर की आशंका के बीच कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना की बढ़ती रफ्तार

 जयपुर। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंकों के बीच संक्रमण के केसेज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को भी राज्य के सात जिलों में 26 नए केस सामने आए हैं, जिसमें दो स्कूली बच्चे और शामिल है। जयपुर के बाद अब राज्य के दूसरे शहर कोरोना के हॉट स्पॉट बन रहे हैं। शनिवार को बीकानेर में 10 नए केस के साथ ही सर्वाधिक मामले सामने आए है, जबकि जयपुर में 9, बाड़मेर एवं डूंगरपुर में दो-दो तथा झुंझुनूं, पाली एवं उदयपुर में एक-एक नए मामले सामने आए है। वहीं डूंगरपुर में दो केस मिलने के बाद कलेक्टर ने गलियाकोट में कंटेनमेंट जोन बना दिया है। यहां गुजरात से आईं एक महिला पॉजिटिव मिली थी, जिसके बाद यह कमद उठाया गया। राज्य में एक्टिव केस की संख्या भी  बढ़कर 213 हो गई है। इसमें सबसे अधिक मामले राजधानी जयपुर के है, जहां 100 एक्टिव केस है, इसके अलावा बीकानेर में 33, अजमेर में 20, उदयपुर में 12, अलवर में 11, बाड़मेर, नागौर एवं जोधपुर में 6-6, दौसा एवं जैसलमेर में तीन-तीन, पाली, राजसमंद में दो-दो, भीलवाड़ा, कोटा, सीकर में एक-एक एक्टिव केस है।

रिपोर्ट में भी गफलत, आंकड़े कम-ज्यादा
चिकित्सा विभाग की ओर से शनिवार को कोरोना संक्रमितों को लेकर जारी की गई रिपोर्ट में भी दो तरह के आंकडेÞ सामने आए है। राज्य स्तरीय रिपोर्ट में कुल मरीजों की संख्या में जयपुर जिले में 9 नए रोगी बताए गए, जबकि जयपुर सीएमएचओ की रिपोर्ट में आठ नए रोगी ही बताए गए है। इसकी जानकारी लेने पर चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा के पॉजिटिव आने के बाद जयपुर में एक केस बढ़ाकर स्टेट रिपोर्ट में आंकड़े दिए गए है, जबकि जयपुर की रिपोर्ट में यह शामिल नहीं था। इसके बाद विभाग की ओर से सही आंकड़ों के साथ संशोधित रिपोर्ट जारी की गई।

एक दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन
प्रदेश भर में शनिवार को 10 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि शनिवार को हुए वैक्सीनेशन में कुल 10 लाख 32 हजार 555 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। नागौर जिले ने बाजी मारते हुए सर्वाधिक 1 लाख 69 हजार 860 लोगों को वैक्सीनेटेड किया, जबकि दूसरे नंबर पर हनुमानगढ़ जिला रहा, जहां एक लाख 15 हजार 844 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। प्रदेश में अब  तक 7 करोड़ 7 लाख 92 हजार 729 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। इनमें से 4 करोड़ 39 लाख 58 हजार 155 लोगों को वैक्सीन की पहली और 2 करोड़ 68 लाख 34 हजार 574 लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन कर हम समाज और राज्य को सुरक्षित रख सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित