ममता बनर्जी ने मोदी से मांगी मदद

ममता बनर्जी ने मोदी से मांगी मदद

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। ममता ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ जंग के लिए प्रदेश में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए मदद मांगी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। ममता ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ जंग के लिए प्रदेश में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए मदद मांगी। बनर्जी ने मोदी से  ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, सिलेंडर तथा कोविड-19 से संबंधित दवाओं पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सीमा शुल्क माफ करने की मांग की है। ममता ने कहा कि हम नई चुनौतियों का सामना करने की कोशिश कर रहे है और विभिन्न स्रोतों से संसाधनों को दिशा देने के लिए सभी प्रयास कर रहे है, जिसमें कोविड उपचार के लिए जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करना भी शामिल है।

बड़ी संख्या में संगठनों ने व्यक्तिगत और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, सिलेंडर, क्रायोजेनिक भंडारण टैंक, टैंकर, टैंक कंटेनर और कोविड संबंधित दवाओं का दान देने लिए आगे आए है। मांग और आपूर्ति के बड़े अंतर को पूरा करने में प्रदेश सरकार के प्रयासों से इन संगठनों के दान पूरक होंगे। बनर्जी ने कहा कि कई दान दाताओं तथा एजेंसियों ने सीमा शुल्क/एसजीएसटी/सीजीएसटी/आईजीएसटी छूट पर विचार करने को लेकर प्रदेश सरकार से संपर्क किया है। अनुरोध है कि इन वस्तुओं को जीएसटी/सीमा शुल्क और अन्य ऐसे करों से मुक्त किया जाएं। इससे उपर्युक्त जीवन रक्षक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति में आने वाली बाधाएं दूर हो सकेगी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News