ओबीसी आरक्षण संवेदनशील मुद्दा,कोई गुमराह नहीं करे,नहीं होगा युवाओं के साथ अन्याय : गहलोत

पीसीसी वॉर रूम में मीडिया से बात

ओबीसी आरक्षण संवेदनशील मुद्दा,कोई गुमराह नहीं करे,नहीं होगा युवाओं के साथ अन्याय : गहलोत

गहलोत ने कहा कि हमने इस पूरे प्रकरण का परीक्षण कराया है। पूर्व सैनिकों का भी इसमें कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। यह जाट और राजपूत या किसी अन्य जाति का मामला नहीं है। इसे जातिगत मुद्दा नहीं बनाना चाहिए।

जयपुर। ओबीसी आरक्षण विसंगति मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ओबीसी वर्ग के युवाओं की मांग वाजिब है। पिछली सरकार में इस मामले में तकनीकी गलतियां हुई थी। हमारी सरकार युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी। मेरी सभी से अपील है कि इस संवेदनशील मुद्दे पर कोई भी गुमराह करने की कोशिश ना करें। पीसीसी वॉर रूम में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि हमने इस पूरे प्रकरण का परीक्षण कराया है। पूर्व सैनिकों का भी इसमें कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। यह जाट और राजपूत या किसी अन्य जाति का मामला नहीं है। इसे जातिगत मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। हर जाति में मनमुटाव होता है लेकिन ऐसे हालात पैदा नहीं करें कि आपस में मनमुटाव बढ़े। राज्य सरकार इस मुद्दे पर संवेदनशील है। कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा को लेकर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के कारण कैबिनेट बैठक आज स्थगित कर दी गई है। अब गुरुवार को कैबिनेट की बैठक होगी।

राहुल के खिलाफ तरह तरह के हथकंडे अपना रही भाजपा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा शानदार होगी। लोगों में इस यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। देश में राहुल गांधी का भय, भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी के खिलाफ संदेश पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा की सफलता को देखकर भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी के खिलाफ अलग-अलग हथकंडे अपना रही है। राहुल गांधी केंद्र सरकार की नाकामियों को उजागर कर रहे हैं केंद्र सरकार को अपनी आलोचना सुनना पसंद नहीं है और देशद्रोही बोल दिया जाता है। राहुल गांधी की यात्रा जिन राज्यों में नहीं पहुंच पा रही है वहां भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक पद यात्राओं के माध्यम से राहुल गांधी के संदेश को जन-जन तक पहुंचा दिया है। राहुल गांधी की इस यात्रा से देश में महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर दबाव बनेगा।

सभी की मांगे सुनने के लिए तैयार

Read More कोटा में 1200 किसानों पर 4.50 करोड़ का कर्जा

गुर्जर नेता विजय बैंसला की बाल पर गहलोत ने कहा कि उनकी अगर कोई भी मांग है तो सरकार सुनने के लिए तैयार है। समाज और वर्ग को लेकर अगर कोई सुझाव है तो हम उस पर भी गौर करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा रोकने के चेतावनी पर कहा कि लोकतंत्र में सब को बोलने का हक है। भाजपा शासन में इस तरह बोलने की आजादी नहीं मिलती, जितनी कांग्रेस शासन में मिलती है।

Read More गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की

 

Read More मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत