ओबीसी आरक्षण संवेदनशील मुद्दा,कोई गुमराह नहीं करे,नहीं होगा युवाओं के साथ अन्याय : गहलोत

पीसीसी वॉर रूम में मीडिया से बात

ओबीसी आरक्षण संवेदनशील मुद्दा,कोई गुमराह नहीं करे,नहीं होगा युवाओं के साथ अन्याय : गहलोत

गहलोत ने कहा कि हमने इस पूरे प्रकरण का परीक्षण कराया है। पूर्व सैनिकों का भी इसमें कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। यह जाट और राजपूत या किसी अन्य जाति का मामला नहीं है। इसे जातिगत मुद्दा नहीं बनाना चाहिए।

जयपुर। ओबीसी आरक्षण विसंगति मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ओबीसी वर्ग के युवाओं की मांग वाजिब है। पिछली सरकार में इस मामले में तकनीकी गलतियां हुई थी। हमारी सरकार युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी। मेरी सभी से अपील है कि इस संवेदनशील मुद्दे पर कोई भी गुमराह करने की कोशिश ना करें। पीसीसी वॉर रूम में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि हमने इस पूरे प्रकरण का परीक्षण कराया है। पूर्व सैनिकों का भी इसमें कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। यह जाट और राजपूत या किसी अन्य जाति का मामला नहीं है। इसे जातिगत मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। हर जाति में मनमुटाव होता है लेकिन ऐसे हालात पैदा नहीं करें कि आपस में मनमुटाव बढ़े। राज्य सरकार इस मुद्दे पर संवेदनशील है। कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा को लेकर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के कारण कैबिनेट बैठक आज स्थगित कर दी गई है। अब गुरुवार को कैबिनेट की बैठक होगी।

राहुल के खिलाफ तरह तरह के हथकंडे अपना रही भाजपा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा शानदार होगी। लोगों में इस यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। देश में राहुल गांधी का भय, भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी के खिलाफ संदेश पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा की सफलता को देखकर भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी के खिलाफ अलग-अलग हथकंडे अपना रही है। राहुल गांधी केंद्र सरकार की नाकामियों को उजागर कर रहे हैं केंद्र सरकार को अपनी आलोचना सुनना पसंद नहीं है और देशद्रोही बोल दिया जाता है। राहुल गांधी की यात्रा जिन राज्यों में नहीं पहुंच पा रही है वहां भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक पद यात्राओं के माध्यम से राहुल गांधी के संदेश को जन-जन तक पहुंचा दिया है। राहुल गांधी की इस यात्रा से देश में महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर दबाव बनेगा।

Read More हाईवे से हटेंगी शराब की दुकानें

सभी की मांगे सुनने के लिए तैयार

गुर्जर नेता विजय बैंसला की बाल पर गहलोत ने कहा कि उनकी अगर कोई भी मांग है तो सरकार सुनने के लिए तैयार है। समाज और वर्ग को लेकर अगर कोई सुझाव है तो हम उस पर भी गौर करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा रोकने के चेतावनी पर कहा कि लोकतंत्र में सब को बोलने का हक है। भाजपा शासन में इस तरह बोलने की आजादी नहीं मिलती, जितनी कांग्रेस शासन में मिलती है।

 

Read More कॉमेडी जोनर से स्व्यं को अलग करने की वजह से फिल्मों से लिया ब्रेक : तुषार

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत जोड़ो यात्रा का बून्दी जिले में हुआ प्रवेश, राहुल सवाईमोधापुर रवाना भारत जोड़ो यात्रा का बून्दी जिले में हुआ प्रवेश, राहुल सवाईमोधापुर रवाना
सवाई माधोपुर रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने हेलीकॉप्टर में विमंदित बच्चों को हेलीकॉप्टर में बैठाकर घुमाया। हेलीकॉप्टर की...
बांग्लादेश ने पहले टेस्ट के लिए ज़ाकिर को तलब किया
जयराम ठाकुर ने मानी हार, राज्यपाल को देंगे इस्तीफा
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से
आगे चल रहे ट्रक में घुसी कार, 3 लोगों की मौत
एक महीने की तैयारी 6 घंटे में पूरी की, भारत जोड़ो यात्रा कोटा से निकली बूंदी जिले में पहुंची
भारत जोड़ो यात्रा : राहुल की एक झलक पाने को कोटा में उमड़ा जन सैलाब