पायलट ने गद्दारी की, सीएम कैसे बन सकता है : गहलोत

पायलट के पास 10 विधायक भी नहीं 

पायलट ने गद्दारी की, सीएम कैसे बन सकता है : गहलोत

गहलोत ने कहा कि जिसके पास 10 विधायक भी नहीं हैं, जिसने सत्ता पाने के लिए बगावत की। देश में ऐसा पहली बार हुआ होगा, जब एक पार्टी अध्यक्ष ने अपनी ही सरकार को गिराने का प्रयास किया।

जयपुर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने से पहले ही कांग्रेस में सियासी घमासान शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसने बगावत कर पार्टी को धोखे में रखा, वो गद्दार है, उसे सीएम कैसे स्वीकार कर सकते हैं? आलाकमान कभी पायलट को सीएम नहीं बनाएगा। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में गहलोत ने यह बात कही। 

बगावत के समय 10 करोड़ लिए

गहलोत ने कहा कि जिसके पास 10 विधायक भी नहीं हैं, जिसने सत्ता पाने के लिए बगावत की। देश में ऐसा पहली बार हुआ होगा, जब एक पार्टी अध्यक्ष ने अपनी ही सरकार को गिराने का प्रयास किया। इसके लिए उन्हें बीजेपी ने फंड दिया और मानेसर के होटल में बीजेपी के नेता धर्मेन्द प्रधान विधायकों से मिलने आते थे। पायलट और उनके साथ के एमएलए ने 10 करोड़ रुपए लिए, इस बात के सबूत है।

102 में किसी को सीएम बना दें

Read More शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस

किसी अन्य को सीएम बनाने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि सरकार बचाने वाले 102 विधायकों में से किसी को सीएम बना दीजिए, लेकिन गद्दारी करने वाले को नहीं। हम खुद ने भुगता है, आलाकमान को लगता है कि कोई दूसरा चेहरा चुनाव जीतवा सकता है तो उसे बना दीजिए। 

Read More निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी

हम 34 दिन होटलों में रहे, ये सरकार गिरा रहे थे

Read More म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार

2020 में पायलट और उनके समर्थित विधायकों के साथ मानेसर के एक होटल में चले जाने से सरकार संकट में आ गई थी, जिसके कारण हम 34 दिन होटलों में बैठे रहे, ये सरकार गिरा रहे थे, अमित शाह, धर्मेन्द्र प्रधान भी उसमें शामिल थे।

आज तो मैं ही सीएम हूं

एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि आज तो यहां मैं ही सीएम हूं, हाईकमान की तरफ से इशारा तो छोड़ो, मुझे कोई संकेत नहीं है। मैं हाईकमान के साथ हूं, पायलट को कोई स्वीकार नहीं करेगा। हाईकमान राजस्थान के साथ न्याय करेगा। 

2009 में मंत्री बनने के लिए पायलट ने मुझे फोन किया था

गहलोत ने कहा कि जब 2009 में लोकसभा चुनाव में राजस्थान से बीस सांसद कांग्रेस के जीते तो मुझे दिल्ली बुलाया गया। जब वर्किंग कमेटी की बैठक हुई तो राजस्थान से मंत्री बनाने के लिए मुझसे पूछा गया। पायलट को जानकारी है, मैंने पायलट को केन्द्र में मंत्री बनाने की सिफारिश की थी, उस समय वसुंधरा राजे की सरकार में 70 गुर्जर मारे गए थे, यहां गुर्जर-मीणाओं में झगड़ा था। मेरे पास पायलट का फोन आया था कि मेरी सिफारिश कीजिए, जबकि मैं तो पहले से ही सिफारिश कर चुका था।

25 सितंबर को पायलट की वजह से माहौल बिगड़ा

राज्य में 25 सितंबर को बागी हुए कांग्रेस विधायकों की बात पर गहलोत ने कहा कि ये बगावत मेरे खिलाफ  नहीं थी। यह सचिन पायलट के खिलाफ  थी, विधायक इस बात से नाराज थे कि 2020 में जिसने बीजेपी के इशारों पर राजस्थान में सरकार गिराने की हिमाकत की वो फिर से ऐसी कोशिश कर रहा है, इसलिए 90 विधायक पायलट के खिलाफ  लामबंद हुए थे। अगर वो माफी मांग लेते तो मुझे नहीं मांगनी पड़ती। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने पर गहलोत बोले हमारी सरकार राजस्थान में फिर बने हम इसकी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसलिए सोनिया गांधी से मिलकर उन्होंने अपनी बात स्पष्ट रखी थी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस और गांधी पर अपनी पूरी आस्था जताई। पायलट राजस्थान में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश पायलट कर रहे है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान विधानसभा चुनावों में सुगम और समावेशी मतदान के लिए यह मतदान केन्द्र को बनाया गया था।
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प