पहले दिन चार कांस्टेबलों का ‘हैप्पी मंडे’

पायलेट प्रोजेक्ट : गेगल थाने से साप्ताहिक विश्राम व्यवस्था लागू

पहले दिन चार कांस्टेबलों का ‘हैप्पी मंडे’

एसपी जाट ने बताया कि पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश उन्हें मिलने वाली पीएल और सीएल के साथ नहीं दिया जा सकेगा। 

कासं/अजमेर। पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक विश्राम देने की योजना के तहत पहले दिन गेगल थाने के चार कांस्टेबल को अवकाश दिया गया है। प्रदेश में पहली बार शुरू हुई इस व्यवस्था से कांस्टेबलों में खुशी का माहौल है। डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देश पर पायलेट प्रोजेक्ट के तहत जयपुर रोड स्थित गेगल पुलिस थाने का चयन किया गया है। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बताया कि इसके लिए गेगल थानाधिकारी सुनील कुमार बेड़ा को अधिकृत किया है। बेड़ा ने पहले दिन सोमवार को चार कांस्टेबल को साप्ताहिक अवकाश दिया है। 

पीएल व सीएल के साथ नहीं साप्ताहिक अवकाश 
एसपी जाट ने बताया कि पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश उन्हें मिलने वाली पीएल और सीएल के साथ नहीं दिया जा सकेगा। 

इन चार कांस्टेबल को मिला लाभ 
गेगल थाना एसएचओ बेड़ा ने बताया कि योजना के पहले दिन साप्ताहिक अवकाश कांस्टेबल महिपाल, राकेश गिरी, रूप सिंह व प्रधान कुमार को दिया गया है।  शनिवार व रविवार को कार्य का दबाव कम होने पर कांस्टेबल की संख्या को बढ़ाया जाएगा। जिससे कार्य प्रभावित न हो और सभी को साप्ताहिक अवकाश का लाभ मिल सके। 

लम्बे समय से थी मांग 
पुलिसकर्मी पिछले लम्बे समय से साप्ताहिक अवकाश देने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि थानों में लगातार काम कर कानून व्यवस्था को बनाए रखने वाले पुलिसकर्मी अपने परिवार, परिचितों व समाज को समय नहीं दे पा रहे थे। पिछले दिनों डीजीपी के अजमेर दौरे के दौरान भी यह मांग उठी थी।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तराखंड में तस्कर को लाखों रुपए की स्मैक के साथ किया गिरफ्तार उत्तराखंड में तस्कर को लाखों रुपए की स्मैक के साथ किया गिरफ्तार
एसओजी नशा तस्कर पर लगातार नजर बनाये रखी। नशा तस्कर के आने की सूचना मिली। इसके साथ ही एसओजी व...
उत्तर प्रदेश में डम्फर की कार से टक्कर में 3 लोगों की मौत 
त्रिपुरा में विरोधी दलों के बीच मारपीट में 13 लोग घायल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर का कबड्डी मैच लाइव देखा : युवाओ से कहा फिट रहेंगे तो सुपरहिट रहेंगे, राजस्थान के खीचड़े- चूरमा को याद कर कहा- मोटे अनाज के युवा खुद बने ब्रांड एंबेसडर
47 साल के हुए अभिषेक बच्चन
वरूण धवन को लेकर फिल्म बनायेंगे एटली
वेबसीरीज भूचाल में काम करेंगी वाणी कपूर