जेसीटीएसएल की बसों में स्मार्ट कार्ड से कर सकेंगे यात्रा

कार्ड का प्रारूप तैयार, अगले माह होगी योजना शुरू

जेसीटीएसएल की बसों में स्मार्ट कार्ड से कर सकेंगे यात्रा

जेसीटीएसएल प्रशासन ने कार्ड को यस बैंक से जोड़ा है। मशीन में स्कैन होते ही यात्रा का पैंसा कट जाएगा। पहले चरण में जेसीटीएसएल प्रशासन केवल 500 कार्ड ही जारी करेगा। इनका सफल परिणाम के बाद अन्य यात्रियों के लिए कार्ड जारी किए जाएंगे। 

जयपुर। जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) की बसों में अब मेट्रो की तर्ज पर स्मार्ट कार्ड से यात्रा कर सकेंगे। जेसीटीएसएल प्रशासन ने कार्ड का प्रारूप तैयार करवाया है। संभवत: इस योजना को अगले माह शुरू किया जाएगा। यह कार्ड 60 रुपए देकर खरीदा जा सकेगा। इसका जेसीटीएसएल ने ट्रेवल स्मार्ट कार्ड नाम दिया है। जेसीटीएसएल प्रशासन ने कार्ड को यस बैंक से जोड़ा है। मशीन में स्कैन होते ही यात्रा का पैंसा कट जाएगा। पहले चरण में जेसीटीएसएल प्रशासन केवल 500 कार्ड ही जारी करेगा। इनका सफल परिणाम के बाद अन्य यात्रियों के लिए कार्ड जारी किए जाएंगे। 

जीपीएस हुए चालू

जेसीटीएसएल की सभी 300 बसों में से 299 बसों में जीपीएस लग चुका है। इनमें से अभी 274 बसों में जीपीएस चालू है। जीपीएस की रिपोर्ट से ही बसों का संचालन कर रही कंपनी को भुगतान किया जाएगा। 

इनका कहना है...

जेसीटीएसएल के यात्रियों के लिए मेट्रो की तर्ज पर स्मार्ट कार्ड ला रहे हैं। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। वहीं सभी बसों में जीपीएस लगाए गए हैं। 
-अजिताभ शर्मा, सीएमडी, जेसीटीएसएल

Tags: jctsl

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News